बुजुर्ग महिला अपनी सारी जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर करने पहुंचीं, क्या है पूरा मामला जानिए - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 4 दिसंबर 2020

बुजुर्ग महिला अपनी सारी जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर करने पहुंचीं, क्या है पूरा मामला जानिए

जानें क्यों 85 साल की महिला ने अपनी 12 बीघा ज़मीन पीएम मोदी के नाम करने का किया फैसला

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले की तहसील में बुधवार को चौंकाने वाला मामला सामने आया। यहां एक बुजुर्ग महिला अपनी सारी जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर करने के लिए तहसील पहुंचीं। प्रधानमंत्री के नाम पर खेत करने की बात सुनकर वकील भी हैरान रह गए। महिला अपनी जिद पर अड़ी है कि वह अपने सारे खेत प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर ही करेगी। इसके पीछे की वजह भावुक करने वाली है।




घटना उत्तरप्रदेश के मैनपुरी की है,  जहां एक बुजुर्ग मां को उनके बच्चों ने बुढ़ापे में दर-दर की ठोकरे खाने को छोड़ दिया. बुजुर्ग महिला सरकारी योजनाओं से मिलने वाले लाभ से अपना जीवन यापन करने को मजबूर हो गईं. बच्चों की इस बेरुखी और सरकारी योजनाओं से मिल रहे लाभ से प्रभावित होकर होकर बुजुर्ग महिला ने अपनी बारह बीघा जमीन पीएम मोदी के नाम करने का फैसला किया है. 85 साल की बिट्टन देवी का कहना है कि उनके बेटे उन्हें खाना नहीं देते बहुएं देखभाल नहीं करती. उन्हें सरकार की तरफ से पेंशन मिलती है, जिससे वह अपना जीवन यापन करती हैं.



बिट्टन देवी बुधवार को अचानक मैनपुरी की तहसील पहुंचीं और वकील कृष्‍ण प्रताप सिंह के चैंबर में गईं. वहां उन्‍होंने वकील से बात की और अपनी सारी जमीन पीएम मोदी के नाम पर करने की इच्‍छा जताई, इसे सुनकर वकील हैरान रह गए.बुजुर्ग महिला को खूब समझाया गया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी हुई हैं. उन्‍होंने वकील से जमीन पीएम मोदी के नाम करने के लिए कहा है. इसके बाद वकील ने उनके बारे में उनसे जानकारी मांगी. इसके बाद बुजुर्ग महिला ने बताया कि उनके पति की मौत हो चुकी है. उनके दो बेटे और बहू हैं. बेटे-बहू उनका ख्‍याल नहीं रखते हैं.