हाथरस: मसाला फैक्ट्री में गधे की लीद मिलाने वाली वायरल न्यूज़ को यूपी सरकार ने बताया फेक. - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 17 दिसंबर 2020

हाथरस: मसाला फैक्ट्री में गधे की लीद मिलाने वाली वायरल न्यूज़ को यूपी सरकार ने बताया फेक.

हाथरस: मसाला फैक्ट्री में गधे की लीद मिलाने वाली वायरल  न्यूज़ को यूपी सरकार ने बताया फेक. 

  • DM ने गधे की लीद मिलाये जाने वाली  वायरल खबर का किया खंडन.
  • नकली मसाले किये गये जब्त 
  • फैक्ट्री को किया गया सील 


सोशल मीडिया में एक न्यूज़ बहुत तेजी से वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में  हिंदू युवा वाहिनी के मंडल सह प्रभारी मसालों की  अवैध फैक्ट्री चला रहे हैं जिसमें वे गधे की लीद मिलाकर मसाले तैयार करते हैं. 



इन तथ्यों  कि यूपी सरकार के अधिकारिक एंटी फेक न्यूज़  संस्था Info utter pradesh fact check  द्वारा जांच की गई जिसमें जिलाधीश हाथरस से बात की गई  उन्होंने मसालों में मिलावट की बात स्वीकार की लेकिन गधे की लीद मिलाए जाने संबंधी वायरल खबरों का  खंडन किया  उन्होंने बताया कि जांच में किसी भी जानवर की लीद मिलाए जाने की पुष्टि नहीं हुई है.



ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने कहा कि स्थानीय ब्रांडों के नाम पर 300 किलोग्राम से अधिक नकली मसाले जब्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि छापे के दौरान नकली मसालों को तैयार करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कई सामग्री बरामद की गई है



दबिश के दौरान फैक्ट्री मालिक मौजूद थे. फैक्ट्री में एक हजार से अधिक अलग-अलग मसाला कंपनियों के खाली पाउच भी मिले है. फूड सेफ्टी एक्ट के तहत फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.