Goa Panchayat Election Result: गोवा जिला पंचायत चुनाव मे बीजेपी ने फहराया परचम 49 में से 33 सीटों पर किया कब्जा - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 14 दिसंबर 2020

Goa Panchayat Election Result: गोवा जिला पंचायत चुनाव मे बीजेपी ने फहराया परचम 49 में से 33 सीटों पर किया कब्जा

Goa Panchayat Election Result: गोवा जिला पंचायत चुनाव में  बीजेपी ने फहराया परचम 49  में से 33 सीटों पर किया कब्जा!




भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का पंचायत चुनावों में अच्छे प्रदर्शन का दौर जारी है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव और राजस्थान पंचायत समिति के लिए हुए चुनावों में BJP ने अपने प्रदर्शन के बूते जोरदार वापसी की है। बीजेपी का यही सिलसिला अब गोवा पहुंच चुका है और राज्य के जिला पंचायत चुनाव (ZP Election Goa 2020) के नतीजों में भी BJP का जलवा कायम है।


गोवा में भी बीजेपी का परचम

गोवा के जिला पंचायत चुनाव की मतगणना अभी जारी है। शाम 7 बजे तक के घोषित नतीजों के मुताबिक BJP ने 33, कांग्रेस ने 4, MGP ने 3, NCP ने 1, निर्दलीय ने 7, AAP ने 1 सीट पर तो जीत प्राप्त की है.



साउथ गोवा मे बीजेपी ने 14 सीटें जीती हैं। यहां महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के खाते में 3, कांग्रेस के खाते में 3 और एनसीपी के खाते में 1 सीट आई है जबकि 2 पर निर्दलीय जीते हैं।


उत्तर गोवा में बीजेपी ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की है। यहां कांग्रेस को 1 सीट मिली है जबकि 5 पर निर्दलीय जीते हैं। चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए चिंता पैदा करने वाले हैं। कांग्रेस को उम्मीद थी कि सरकार विरोधी सेंटीमेंट का उन्हें लाभ मिलेगा लेकिन नतीजे कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं। गोवा जिला पंचायत चुनाव सीएम प्रमोद सावंत के लिए एक टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा था। सावंत के नेतृत्व में बीजेपी पहला स्थानीय पंचायत का चुनाव लड़ रही थी।