मोदी गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे और सिख गुरुओं को नमन करते हुए मत्था टेका - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 20 दिसंबर 2020

मोदी गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे और सिख गुरुओं को नमन करते हुए मत्था टेका


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह गुरुद्वारा रकाबगंज जाकर सिखों के नौवें गुरु गुरु तेग बहादुर को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए नमन किया।


श्री मोदी रविवार सुबह सुबह अचानक गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे और सिख गुरुओं को नमन करते हुए मत्था टेका। उन्होंने गुरु गुरु तेग बहादुर को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए याद किया।



बाद में उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ आज सुबह मैंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा रकाब गंज में प्रार्थना की जहां जहां श्री गुरु तेग बहादुर जी पवित्र शरीर का अंतिम संस्कार किया गया था। मैं गुरु कृपा और आशीर्वाद से अभिभूत हूं। दुनियाभर के लाखों लोगों की तरह मैं भी श्री गुरु तेग बहादुर जी की दया भावना से बहुत अधिक प्रेरित हूं।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “ यह गुरु साहिब की विशेष कृपा है कि हम इस सरकार के कार्यकाल में श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को विशेष आयोजनों के साथ मनाएंगे। आइए हम इस पवित्र अवसर को ऐतिहासिक तरीके से मनाएं और श्री गुरु तेग बहादुर जी के आदर्शों पर चलें।”

जिस समय प्रधानमंत्री गुरुद्वारा गए उस समय सड़कों पर किसी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए ना ही बैरिकेड लगाए गए थे ।