संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 :प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय राष्ट्रीय निवेश प्रोत्साहन एजेन्सी, इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट् निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 जीतने के लिए बधाई दी - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 8 दिसंबर 2020

संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 :प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय राष्ट्रीय निवेश प्रोत्साहन एजेन्सी, इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट् निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 जीतने के लिए बधाई दी

 संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय राष्ट्रीय निवेश प्रोत्साहन एजेन्सी, इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट् निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 जीतने के लिए बधाई दी है।

श्री मोदी ने मंगलवार को एक टि्वट संदेश में कहा , “ इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 जीतने के लिए बधाई। यह हमारी सरकार के भारत को दुनिया का सबसे आकर्षक निवेश स्थान बनाने तथा व्यापार सुगमता के मामले में सुधार लाने के लिए किये गये कार्यों का प्रमाण है। ”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय राष्ट्रीय निवेश प्रोत्साहन एजेन्सी, इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट् निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 जीतने के लिए बधाई दी है।


उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र की संस्था (यूएनसीटीएडी) ने इन्वेस्ट इंडिया को संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार 2020 का विजेता घोषित किया है। पुरस्कार समारोह का आयोजन सोमवार को संस्था के जिनेवा स्थित मुख्यालय में किया गया।

यह पुरस्कार दुनिया भर की निवेश प्रोत्साहन एजेन्सियों की श्रेष्ठ परंपराओं , प्रक्रियाओं तथा उपलब्धियों के आकलन के आधार पर दिया जाता है। इस बार संयुक्त राष्ट्र की संस्था ने 180 निवेश प्रोत्साहन एजेन्सियों के कामकाज का आकलन किया था।