बल्लेबाज सुरेश रैना जमानत पर रिहा : कोरोना के उल्लंघन के आरोप में रैना और गायक गुरु रंधावा सहित 34 लोगों को हिरासत में लिया गया - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 22 दिसंबर 2020

बल्लेबाज सुरेश रैना जमानत पर रिहा : कोरोना के उल्लंघन के आरोप में रैना और गायक गुरु रंधावा सहित 34 लोगों को हिरासत में लिया गया

 

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना को मुंबई हवाई अड्डे के पास कोरोना के दिशानिर्देशों के उल्लंघन के मामले हिरासत में लिया गया लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर रिहा भी कर दिया गया।


पुलिस ने मुंबई के एक क्लब में छापा मारा जहां कोरोना के उल्लंघन के आरोप में रैना और गायक गुरु रंधावा सहित 34 लोगों को हिरासत में लिया गया। साहर पुलिस थाना के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोविड नियमों के उल्लंघन के मामले में हिरासत में लिए गए लोगों में रैना और रंधावा भी शामिल हैं। हालांकि आरोपियों को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।



मुंबई पुलिस ने बताया कि रैना सहित 34 आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 के तहत और महामारी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया। इन लोगों की गिरफ्तारी ड्रैगनफ्लाई पब से हुई जहां कोरोना के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना का प्रभाव रोकने के लिए रात को कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था। नए साल को देखते हुए राज्य सरकार ने मुंबई में 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक कई प्रतिबंध लगाए हैं।

इस बीच रैना के टीम मैनेजमेंट ने बयान जारी कर कहा, “रैना मुंबई में एक शूट के सिलसिले में गए थे जो देर रात तक चली। इसके बाद उनके एक मित्र ने उन्हें रात्रि-भोजन पर आमंत्रित किया। रैना को स्थानीय समय और प्रोटोकॉल के बारे में पता नहीं था।”

मैनेजमेंट ने कहा, “इस बारे में पता होने पर उन्होंने तुरंत अनजाने में की गयी गलती पर अफसोस जताया। रैना हमेशा सरकार द्वारा बनाए नियम और कानून का पालन करते हैं और भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे।”

रैना ने इस साल 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। रैना को सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिये सोमवार को उत्तर प्रदेश टीम के संभावित 26 सदस्यों में शामिल किया गया था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज रैना ने 15 अगस्त को संन्यास लिया था और उसके बाद 20 अगस्त को वह अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ दुबई पहुंचे थे। रैना कुछ दिन दुबई रहे लेकिन निजी कारणों का हवाला देते हुए स्वदेश लौट आये और इस बार आईपीएल में नहीं खेले। रैना हाल में जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के प्रयासों में लगे हुए हैं।