सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे ने एलएसी से लगे अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 23 दिसंबर 2020

सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे ने एलएसी से लगे अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया

 

सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे ने बुधवार को पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) से लगे अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया और सैनिकों की परिचालन तैयारियाें समेत सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि जनरल नरवणे फायर एंड फ्यूरी कोर के एक दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे। उन्होंने बताया कि फायर एंड फ्यूरी कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी), लेफ्टिनेंट जनरल पीजीके मेनन ने सेना प्रमुख का स्वागत किया।

सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे ने एलएसी से लगे अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया


जनरल नरवणे ने रेचिन ला में अग्रिम पंक्ति में तैनात सैनिकों के निवास स्थान की स्थिति का भी निरीक्षण किया, जहां सितंबर में भारतीय सेना और चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के गतिरोध उत्पन्न हुआ था। सेना प्रमुख ने एलएसी पर सैनिकों को सहज बनाने के लिए किये गये प्रयासों की सराहना की।

जनरल नरवणे ने एलएसी के पास स्थिति की समीक्षा की उन्हें जीओसी फायर एंड फ्यूरी कोर और अन्य स्थानीय कमांडरों ने बलों की परिचालन तैयारियों से अवगत कराया।