सिंघु बॉर्डर पर पुलिसकर्मी पर तलवार से हमला कर घायल करने के मामले में 44 आरोपी गिरफ्तार - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 30 जनवरी 2021

सिंघु बॉर्डर पर पुलिसकर्मी पर तलवार से हमला कर घायल करने के मामले में 44 आरोपी गिरफ्तार

सिंघु बॉर्डर पर पुलिसकर्मी पर तलवार से हमला कर घायल करने के मामले में 44 आरोपी  गिरफ्तार




दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर 29 जनवरी को फिर से भड़की हिंसा और दिल्ली पुलिस के अलीपुर थाने के SHO प्रदीप पालीवाल पर तलवार से हुए हमले को लेकर 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. SHO पर प्रदर्शनकारियों ने तलवार से हमला किया जिसमे वे बुरी तरह से घायल हो गए और उन्हें गंभीर चोंटे आई. 


पुलिस के अनुसार अलीपुर के एसएचओ प्रदीप पालीवाल सिंघू बॉर्डर प्रदर्शन स्थल खाली कराने को लेकर किसानों और स्थानीय निवासियों के बड़े समूह के बीच हुई झड़प में बीच-बचाव करा रहे थे. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव भी किया.पुलिस ने झड़प को काबू में करने के लिये आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल और लाठीचार्ज किया.



दिल्ली पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को दोपहर में 200 स्थानीय लोग सिंघु बॉर्डर के पास GTB मेमोरियल के पास पहुंचे थे. ये सभी किसानों से मिलना चाहते थे, ताकि आर पार जाने के लिए जगह मिल सके और बॉर्डर को खोला जाए. उन्होंने पिछले 2 महीने से प्रदर्शनकारियों की हर तरह से मदद की थी. इसलिए वो सड़क खुलवाने के लिए निवेदन कर चुके थे. गुरुवार को भी वो आए थे कुछ किसानों द्वारा इसका विरोध किया गया था और उन्होंने टेंटों को सुरक्षित रखने के लिए रखे गए पुलिस बैरिकेडिंग को धकेल दिया गया था. उसी दौरान पथराव शुरू हो गया.



एसएचओ अलीपुर इंस्पेक्टर प्रदीप किसानों को अपनी तरफ से पथराव रोकने के लिए शांत कर रहे थे, उसी दौरान एक युवक ने उन पर अचानक तलवार से हमला कर दिया, वही 5 पुलिसकर्मी को घायल कर दिया. इस मामले में अलीपुर थेन में आईपीसी की धाराए 186/353/332/307/147/148/149/152 को दर्ज किया गया है और जांच की गई है. आरोपी रणजीत सिंह 22 वर्ष, पंजाब का रहने वाला है  जिसने तलवार के साथ एसएचओ अलीपुर पर हमला किया था, उसे मौके से गिरफ्तार किया गया है और वही 43 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.