26 जनवरी उपद्रव : BKU नेता राकेश टिकैत का वीडियो वायरल, किसानों से कहा- लाठी-डंडे रखना साथ - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 27 जनवरी 2021

26 जनवरी उपद्रव : BKU नेता राकेश टिकैत का वीडियो वायरल, किसानों से कहा- लाठी-डंडे रखना साथ

26 जनवरी उपद्रव : BKU नेता राकेश टिकैत का वीडियो वायरल, किसानों से कहा- लाठी-डंडे रखना साथ





26 जनवरी को दिन भर दिल्ली की सड़कों से लेकर लाल किले तक चले किसानों (Farmers) के बवाल के बाद किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का एक वीडियो  वायरल हो रहा है. इस वीडियो में  भारतीय किसान यूनियन के नेता (BKU Leader) राकेश टिकैत किसानों से लाठी-डंडा साथ रखने की बात कर रहे हैं., इसके साथ ही टिकैत ये कहते हुए भी दिखाई दे रहे हैं कि किसानों से उनकी जमीन छीन ली जाएगी. सरकार मान नहीं रही है और अब सब आ जाओ अपनी जमीन नहीं बच रही.


बता दें कि एक तरफ कुछ किसान नेता दिल्ली में हुए उपद्रव को दुर्भाग्यपूर्ण बता रहे हैं, तो कुछ का कहना है कि उनका उपद्रव करने वालों से कोई लेना-देना नहीं है और न ही वे उनके संगठन से हैं. इन सब के बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने कल एक ट्वीट भी किया था, जिसने सभी को चौंका दिया. राकेश टिकैत ने किसानों को रैली की सफलता के लिए बधाई दे डाली. साथ ही उन्होंने पूरे आंदोलन को शांतिपूर्ण और सफल ट्रैक्टर परेड  बताया. साथ ही उन्होंने सरकार को भी लंबी चौड़ी सलाह भी दी थी.


इतनी हिंसा होने के बावजूद टिकैत ने अपने ट्वीट आंदोलन को शांतिपूर्ण आंदोलनबताया और ट्रैक्टर परेड के लिए देश के किसानों को बधाई तक दे डाली और कहा किसानों में आक्रोश बहुत गहरा है. फिर भी उन्होंने संयम का परिचय दिया. सरकार को किसानों के आक्रोश को पहचानना होगा. सरकार को हठधर्मिता छोड़कर देशहित में किसानों की मांगे मान लेनी चाहिए.

राकेश टिकैट का ट्वीट

बता दें कि मंगलवार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर आंदोलनकारी किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली और परेड निकाली थी. इस दौरान लाल किला समेत कई जगहों पर जमकर हिंसा और उपद्रव हुआ. स्थिति को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ आपात बैठक भी बुलाई थी. वहीं हरियाणा के कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

टिकैत बोले- हमारे लोग तोड़फोड़ नहीं करते

दिल्ली में हुए उपद्रव किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कल का प्रदर्शन ठीक रहा. वहीं उन्होंने कहा कि हमारे लोग तोड़फोड़ नहीं करते. हम 35 साल से आंदोलन कर रहे हैं. ये उपद्रव किसने किया इसकी जांच होनी चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि हम झंडा लेकर गए लाठी लेकर नहीं. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पुलिस पर हमला किया हम उनके फुटेज मंगा रहे हैं, ऐसे लोगों को आंदोलन छोड़ना होगा. वहीं उन्होंने कहा कि हमारी जिस रूट पर जाने की बात हुई थी हमें वहां से जाने नहीं दिया गया