TMC नेता का भड़काऊ बयान- यदि मुस्लिम आबादी एक तरफ हो जाए तो 4 नए पाकिस्तान बनाए जा सकते हैं! - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 25 मार्च 2021

TMC नेता का भड़काऊ बयान- यदि मुस्लिम आबादी एक तरफ हो जाए तो 4 नए पाकिस्तान बनाए जा सकते हैं!

TMC  नेता का भड़काऊ बयान- यदि मुस्लिम आबादी एक तरफ हो जाए तो 4 नए पाकिस्तान बनाए जा सकते हैं!





पश्चिम बंगाल  मैं चल रहे चुनाव प्रचार के दौरान  ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख आलम ने  बेहद ही गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ बयान दिया है अपने भड़काऊ बयान में टीएमसी नेता ने कहा कि  यदि मुस्लिम मतदाता एक तरफ हो जाएं तो चार नए पाकिस्तान बनाए जा सकते हैं। पश्चिम बंगाल में पहले दौर की वोटिंग से पहले शेख आलम के इस बयान  का बीजेपी पुरजोर तरीके से विरोध करते हुए चुनाव में मुद्दा बना सकती है. 


शेख आलम ने कहा, ''हम (मुस्लिम ) 30 फीसदी हैं और वे (हिन्दू ) 70 फीसदी। वे (बीजेपी) 70 फीसदी के समर्थन से सत्ता में आएगी, उन्हें शर्म आनी चाहिए। यदि हमारी मुस्लिम आबादी एक तरफ हो जाए तो हम 4 नए पाकिस्तान बना सकते हैं। 70 फीसदी आबादी कहां जाएगी?'' शेख आलम ने बीरभूम विधासभा सीट के बासापारा के नानूर में लोगों को संबोधित करते हुए यह विवादित बयान दिया।


बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शेख के इस बयान को ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा, ''वह स्पष्ट रूप से ममता बनर्जी के प्रति अपनी निष्ठा रखते हैं। क्या वह (ममता बनर्जी) इसका समर्थन करती हैं? क्या हम बंगाल को ऐसा देखना चाहते हैं?

''


गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी टीएमसी के एक नेता ने इसी तरह का विवादित बयान दिया था। ममता सरकार के मंत्री फिरहद हकीम ने एक इलाके को मिनी पाकिस्तान कह दिया था, जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ था। पांचवें फेज की वोटिंग से पहले उन्होंने यह बयान दिया था