पश्चिम बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी को नंदीग्राम में सता रहा हार का डर! BJP नेता प्रलय पाल से मांगी मदद वायरल हो रही कॉल रिकॉर्डिंग. - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 27 मार्च 2021

पश्चिम बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी को नंदीग्राम में सता रहा हार का डर! BJP नेता प्रलय पाल से मांगी मदद वायरल हो रही कॉल रिकॉर्डिंग.

पश्चिम बंगाल चुनाव:  ममता बनर्जी को नंदीग्राम में सता रहा हार का डर! BJP  नेता प्रलय पाल से मांगी मदद वायरल हो रही कॉल रिकॉर्डिंग.



 पश्चिम बंगाल में प्रथम चरण के चुनाव की वोटिंग चल रही है जिसमें अब तक लगभग 77.99% वोटिंग हो चुकी है


पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के पहले चरण की वोटिंग जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक ऑडियो टेप जारी किया है जिसमे दावा किया गया है कि तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर जीत हासिल करने के लिए BJP के एक वरिष्ठ नेता से मदद की गुहार लगा रही हैं और TMC में लौट आने की अपील कर रही हैं,  शुभेंदु अधिकारी के सहयोगी प्रलय पाल ने कॉल रिकॉर्डिंग भी जारी की है, जिसमें ममता बनर्जी उनसे यह सीट जितवाने को कह रही हैं। 


बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी वीडियो जारी करके ममता बनर्जी पर निशाना साधा है और कहा है कि दीदी नंदीग्राम से चुनाव हार रही हैं। बीजेपी नेता प्रलय पाल ने शनिवार सुबह दावा किया कि ममता बनर्जी ने खुद उन्हें फोन किया और टीएमसी को नंदीग्राम में जितवाने में मदद मांगी। सोशल मीडिया पर दोनों के बीच हुई बातचीत का कथित ऑडियो बी वायरल हो रहा है।

 

हालांकि, टीएमसी ने दावा किया है कि कॉल रिकॉर्डिंग की आवाज की सत्यता की पुष्टि नहीं हुई है। 

BJP के साथ नहीं करूंगा विश्वासघात'

प्रलय पाल ने कहा, ''वह चाती हैं कि मैं टीएमसी के लिए काम करूं और टीएमसी में लौट जाऊं। लेकिन मैं शुभेंदु अधिकारी और अधिकारी परिवार से लंबे समय से जुड़ा हुआ हूं। अब मैं भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर रहा हूं।'' वीडियो में वह आगे कहते हैं, ''लेफ्ट शासन के दौरान जब सीपीआई (एम) नंदीग्राम के लोगों को प्रताड़ित करती थी तो अधिकारी परिवार हमारे साथ खड़ा रहा। मैं कभी उनके खिलाफ नहीं गया और ना यह करूंगा।''

बीजेपी नेता ने कहा कि उन्होंने ममता बनर्जी को बता दिया कि टीएमसी ने नंदीग्राम के लोगों को कभी उनका अधिकार नहीं दिया और वह बीजेपी की सेवा करते रहेंगे। कथित बातचीत का ऑडियो अमित मालवीय ने भी ट्विटर पर साझा किया है। उन्होंने लिखा, ''बड़ी बात! ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष प्रलय पाल को फोन किया और उनसे मदद की गुहार लगाई। प्रलय ने उन्हें बताया कि टीएमसी में उन्हें अपमानित किया गया वह और उनका परिवार कबी बीजेपी को धोखा नहीं देगा। पीसी निश्चित रूप से नंदीग्राम में हार रही हैं और बंगाल में टीएमसी।