शोपियां मुठभेड़: लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी मारे गये | Shopia Encounter - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 22 मार्च 2021

शोपियां मुठभेड़: लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी मारे गये | Shopia Encounter

 

शोपियां मुठभेड़: लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी मारे गये

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के तलाश एवं घेराबंदी अभियान के दौरान शुरू हुये मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी मारे गये।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस दौरान सुरक्षा बल का एक जवान भी घायल हा गया जिसे 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए शोपियां में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी गई है।

प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की उपस्थिति की खुफिया सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने सोमवार तड़के शोपियां के मनिहाल गांव में संयुक्त रूप से तलाश एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान जब सुरक्षा बल के जवान एक विशेष क्षेत्र की तरफ जा रहे थे तब वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोली चलानी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गया। मुठभेड़ के दौरान चार आतंकवादी मारे गये हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि आपसपास के घरों से लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया जिसके बाद मारे जाने वाले आतंकवादियों की संख्या चार हो गई है।

कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुरक्षा बल के अतिरिक्त जवानों और पुलिस कर्मियों को आसपास के इलाकों में तैनात किया गया है। आतंकवादियों के पास से एक एके राइफल, तीन पिस्तौल और अन्य सामग्रियां बरामद की गई हैं।