बाइक चोरों पर दबिश देने गए थानेदार की पीट पीट कर हत्या, सदमे से थानेदार की माँ की भी मौत - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 11 अप्रैल 2021

बाइक चोरों पर दबिश देने गए थानेदार की पीट पीट कर हत्या, सदमे से थानेदार की माँ की भी मौत

 बाइक चोरों पर दबिश देने गए थानेदार की पीट पीट कर हत्या, सदमे से थानेदार की माँ की भी मौत 




थानेदार बेटे की हत्या से मां को लगा गहरा सदमा, हुई मौत, अब एक साथ उठेगी अर्थी 
थानेदार की लिंचिंग के मुख्य आरोपी मोहम्मद फिरोज आलम, अबुजर आलम,  शाहीनूर खातून हैं जिन्हे  गिरफ्तार कर लिया गया है


बिहार के किशनगंज की सीमा से लगे पश्चिम बंगाल में ग्वालपोखर थाना क्षेत्र के पांतापाड़ा गांव में एक चोरी के मामले में शनिवार सुबह आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें किशनगंज के थाना प्रभारी अश्विनी कुमार की मौत हो गई. 

अश्विनी कुमार की हत्या के बाद जब उनका पार्थिव शरीर घर लौटा तो बेटे की मौत के गम में उनकी मां की भी मौत हो गई। रविवार को एक साथ मां उर्मिला देवी और थानेदार बेटे की अर्थी उनके घर से उठेगी। 


मामले में अभी तक मुख्य आरोपी  फिरोज आलम उसका भाई अबुजर आलम और माँ शाहीनूर खातून को गिरफ्तार कर लिया गया है अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि किशनगंज सदर के थाना प्रभारी अश्विनी कुमार सदर थाना क्षेत्र में बाइक चोरी की घटना की जांच के क्रम में एक आरोपी को पकड़ने के लिए पूरी टीम के साथ पश्चिम बंगाल के पांतापाड़ा गए थे. पुलिस की टीम जैसे ही उस गांव में पहुंची, लोगों ने पुलिस टीम को घेर लिया. आसपास के लोग भी वहां जमा हो गये और उन्होंने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया जिसमे मौके पर ही थाना प्रभारी की मौत हो गई.

किशनगंज पुलिस लाइन में दी गई शहीद पुलिस अधिकारी को  श्रद्धांजलि

शहीद पुलिस अधिकारी अश्विनी कुमार का शव  पश्चिम बंगाल से बिहार के किशनगंज लाया गया जहां पर किशनगंज पुलिस लाइन में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

परिजनों ने घटना के पीछे साजिश की आशंका व्यक्त की 


शहीद पुलिस अधिकारी के परिजनों ने इस घटना के पीछे साजिश की आशंका व्यक्त की है. परिजनों का आरोप है कि किशनगंज सदर थाना प्रभारी अश्विनी कुमार पूरी टीम के साथ आरोपी को पकड़ने गए थे. ऐसे में टीम के अन्य सभी सदस्य सकुशल वापस आ गए और उनकी हत्या कर दी गई. परिजनों का कहना है कि छापेमारी में गए अन्य अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के फोन के कॉल डिटेल निकाले जाएं और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच हो.

इधर, बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने कहा कि पूर्णिया के पुलिस महानिरीक्षक और किशनगंज के पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर तत्काल पहुंचे और मामले की जांच की. उन्होंने बताया कि बिहार के पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल खुद पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक से बात की है. उन्होंने कहा कि दोषी कोई भी हो उन्हें सजा दिलाई