तमिलनाडु मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 11 कोरोना मरीजों की मौत | 11 corona patients died in Tamil Nadu Medical College Hospital - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 5 मई 2021

तमिलनाडु मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 11 कोरोना मरीजों की मौत | 11 corona patients died in Tamil Nadu Medical College Hospital

 तमिलनाडु मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 11 कोरोना मरीजों की मौत

तमिलनाडु के चेंगलपट्टु मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चौंकाने वाली घटना में मंगलवार की रात से अब तक 11 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

मृतकों के परिजनों ने आरोप लगाया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की मौत हुई। लेकिन राज्य के स्वास्थ्य सचिव डा. जे राधाकृष्णन ने बुधवार को इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन का स्टॉक है।

उन्होंने कहा,“अस्पताल में ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडार है। यह केवल ऑक्सीजन आपूर्ति का मसला नहीं है क्योंकि कई रोगियों का ऑक्सीजन सपोर्ट से इलाज किया जा रहा है और वे प्रभावित नहीं हुए हैं।

11 corona patients died in Tamil Nadu Medical College Hospital


डा. राधाकृष्णन ने कहा कि मरीजों की मौत के कारणों की जांच के आदेश दिये गये हैं तथा जांच के बाद ही मरीजों की मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले वेल्लोर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी छह मरीजों की मौत हो गयी थी तथा उनके परिजनों ने आरोप लगाया था कि ऑक्सीजन आपूर्ति में बाधा आने के कारण इन मरीजों की मौत हुई। जिला प्रशासन ने इन आरोपों को हालांकि खारिज कर दिया जबकि चिकित्या शिक्षा के निदेशक ने मरीजों की मौत के कारणों की जांच का आदेश दिया है।