IPL Match : सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होंगे आईपीएल के शेष मैच - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 29 मई 2021

IPL Match : सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होंगे आईपीएल के शेष मैच

 

सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होंगे आईपीएल के शेष मैच

IPL Match : सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होंगे आईपीएल के शेष मैच

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को अपनी विशेष आम बैठक (एसजीएम ) में औपचारिक तौर पर फैसला किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शेष बचे मैचों का आयोजन इस वर्ष सितम्बर अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा ।

बैठक से आ रही खबरों के अनुसार बीसीसीआई ने आईपीएल के शेष बचे 31 मैचों को यूएई में कराने का फैसला भारत में सितम्बर अक्टूबर में मौसम की खराब स्थिति को देखते हुए लिया।

बीसीसीआई ने इसके अलावा भारत में अक्टूबर नवम्बर में होने वाले टी-20 विश्व कप को आयोजित करने के लिए क्रिकेट की विश्व संस्था अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से और समय मांगने का फैसला किया है। आईसीसी ने हाल ही में कहा था कि वह इस मामले पर एक जून को होने वाली अपनी बैठक में फैसला लेगा लेकिन आईसीसी को 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक होने वाले भारत में होने वाले विश्व कप को लेकर अपना फैसला बीसीसीआई के आग्रह के चलते टालना पड़ सकता है। बीसीसीआई को लगता है कि वह विश्व कप को भारत में ही कराने की सभी संभावनाओं को तलाशेगा।

आईपीएल को यूएई में कराने का सम्भावना पहले से ही व्यक्त की जा रही थी। बीसीसीआई का अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ पहले से ही औपचारिक अनुबंध था।

इस बीच घरेलू खिलाड़ियों को भुगतान का मामला एसजीएम में चर्चा में नहीं लाया गया। इन खिलाड़ियों को कई टूर्नामेंट आयोजित नहीं किये जाने के बाद भुगतान किया जाना था। एक क्रिकेट संघ ने चर्चा के लिए इस मुद्दे को उठाया भी लेकिन अध्यक्ष सौरभ गांगुली और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने यह कहते हुए इस पर चर्चा से इंकार कर दिया कि यह एजेंडा का हिस्सा नहीं है।