6 साल की बच्ची की PM मोदी से शिकायत, एक्शन में आए JK के उपराज्यपाल - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 1 जून 2021

6 साल की बच्ची की PM मोदी से शिकायत, एक्शन में आए JK के उपराज्यपाल

6 साल की बच्ची की PM  मोदी से शिकायत, एक्शन में आए JK के  उपराज्यपाल 




JK: ऑनलाइन क्लासेस के लम्बे समय से परेशान होकर बच्ची ने वीडियो बनाकर प्रधानमंत्री से इसकी शिकायत की.

बच्ची वीडियो में बड़ी मासूमियत से कह रही है की उसकी ऑनलाइन क्लास  सुबह 10 बजे से  शुरू होती है और 2बजे तक चलती है. 

जहाँ उन्हें  इंग्लिश, मैथ्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है. बच्ची पीएम मोदी से गुहार लगाते हुए कहती है कि मोदी साहब बच्चों को आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है. 

गौरतलब है की कोरोना के कारण स्कूल लम्बे समय से बंद हैं,  स्कूल बंद होने और लम्बे समय से घरों में कैद बच्चे पढाई से दूर ना हों  इसलिए ऑनलाइन क्लासेस का इंतजाम शुरू हुआ. लेकिन बच्चों में ये ऑनलाइन क्लासेस परेशानी का सबब भी बनती नजर आ रही है.

ऐसे में 6 वर्षीय  बच्ची का यह शिकायती वीडियो सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत वायरल हो रहा है.




इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने  स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के अंदर ऑनलाइन कक्षा संबंधी नीति बनाने का निर्देश दिया है.  उपराज्यपाल ने लिखा 'बहुत ही मनमोहक शिकायत. स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है

ट्वीट में आगे लिखा गया कि बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए. ऐसे में माना जा रहा है कि बच्ची की इस गुजारिश के बाद ऑनलाइन क्लास में बढ़ने वाले पढ़ाई के बोझ में बच्चों को कुछ राहत मिल सकेगी.