औरैया की अंशिका को देश में पहला स्थान सुपर हूफर आनलाइन नेशनल नृत्य प्रतियोगिता | Dance Anshika - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 4 जून 2021

औरैया की अंशिका को देश में पहला स्थान सुपर हूफर आनलाइन नेशनल नृत्य प्रतियोगिता | Dance Anshika

 

औरैया की अंशिका को देश में पहला स्थान सुपर हूफर आनलाइन नेशनल नृत्य प्रतियोगिता 

औरैया की अंशिका को देश में पहला स्थान सुपर हूफर आनलाइन नेशनल नृत्य प्रतियोगिता


04 जून 


उत्तर प्रदेश में लखनऊ की संस्था सुर ताल संगम द्वारा आयोजित सुपर हूफर आनलाइन नेशनल नृत्य प्रतियोगिता (डांसिंग कांटेस्ट) में औरैया के कस्बा दिबियापुर की बेटी ने पहला और शहर के बेटे ने दूसरा स्थान हासिल किया है।

जिले के दिबियापुर में स्थित एनटीपीसी में तैनात अजय श्रीवास्तव की संगीतज्ञ पत्नी जया श्रीवास्तव लखनऊ में सुर ताल संगम संस्था चलाती हैं। उन्होंने बताया कि एक मार्च से 31 मई के बीच पांच से 15 वर्षों के बच्चों के लिए तीन राउंड में आलनाइन नृत्य प्रतियोगिता कराई गई थी। जिसमें देश भर के 83 बच्चों ने प्रतिभाग किया था। वीडियो के आधार पर प्रतिभागियों के प्रदर्शन का आंकलन किया गया और क्वार्टर फाइनल के लिए 40 बच्चे चयनित किए गए। जिसमें बालक वर्ग में छह और बालिका वर्ग में 10 प्रतिभागी फाइनल में पहुंचे थे।

बालिका वर्ग में दिबियापुर के फफूंद रोड निवासी मनोज दुबे की पुत्री अंशिका दुबे ने पहला स्थान हासिल किया जबकि बालक वर्ग में औरैया के मोहल्ला बनारसीदास निवासी दीपांशु श्रीवास्तव दूसरे स्थान पर रहे। विजेता और सभी प्रतियोगियों को ऑनलाइन प्रमाणपत्र दिए गए। निर्णायक मंडल में शास्त्रीय नृत्य प्रशिक्षक एवं कलाकार सुमिता दत्ता राय नई दिल्ली, पंडित गौरव व्यास गोवा व मयूरी शर्मा उज्जैन मध्य प्रदेश शामिल रहीं। जया ने बताया कि कोरोना काल के बाद सभी प्रतिभागियों को मंचीय प्रस्तुति कराकर मोमेंटो देने की योजना है।