जम्मू भारतीय वायु सेना के अड्डे पर ड्रोन हमले में दो जवान घायल | Jammu Drone Attack - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 27 जून 2021

जम्मू भारतीय वायु सेना के अड्डे पर ड्रोन हमले में दो जवान घायल | Jammu Drone Attack

जम्मू भारतीय वायु सेना के अड्डे पर ड्रोन हमले में दो जवान घायल | Jammu Drone Attack

 


जम्मू/नयी दिल्ली 27 जून


जम्मू में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के अड्डे पर रविवार तड़के ड्रोन हमले में दो जवान घायल हो गये। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का दल जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंच गया है।


आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रारंभिक जांच में इस बात की पुष्टि हुई है कि जम्मू वायु सेना स्टेशन के उच्च सुरक्षा क्षेत्र में हुए दो विस्फोटों के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया।

वायु सेना ने ट्वीट कर कहा, “जम्मू वायु सेना स्टेशन के तकनीकी क्षेत्र में रविवार तड़के दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। पहले विस्फोट से एक इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा है जबकि दूसरा विस्फोट खुले क्षेत्र में हुआ है।” उन्होंने बताया कि दोनों विस्फोट पांच मिनट के अंतराल पर हुए।

घटना में वायु सेना के दो जवान डब्ल्यूओ अरविंद सिंह और एलएसी एस के सिंह को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया है।

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि एनएसजी दल घटनास्थल पर पहुंच गया है और जांच शुरू कर दी है, अन्य जांच एजेंसियां भी जांच में शामिल हो गई हैं।