ट्विटर ने उपराष्ट्रपति का अकाउंट कर दिया था अनवेरिफाइड, विवाद बढ़ता देख फिर से किया वेरिफाइड | Twitter Vice President - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 5 जून 2021

ट्विटर ने उपराष्ट्रपति का अकाउंट कर दिया था अनवेरिफाइड, विवाद बढ़ता देख फिर से किया वेरिफाइड | Twitter Vice President

 

ट्विटर ने उपराष्ट्रपति का अकाउंट कर दिया था अनवेरिफाइड, विवाद बढ़ता देख फिर से किया वेरिफाइड

ट्विटर ने उपराष्ट्रपति का अकाउंट कर दिया था अनवेरिफाइड, विवाद बढ़ता देख फिर से किया वेरिफाइड


ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक रिस्टोर कर दिया है। कुछ वक्त पहले ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया था। ये कार्रवाई तब की गई है जब केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के बीच विवाद चल रहा है। यह जानकारी उपराष्ट्रपति के कार्यालय ने साझा की थी।

 

भारत के उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाने पर ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि जुलाई 2020 से अकाउंट इनएक्टिवेट है। हमारी सत्यापन नीति के अनुसार अगर अकाउंट इनएक्टिवेट हो जाता है तो ट्विटर ब्लू टिक और वेरिफाइड स्टेटस हटा सकता है।

 

ट्विटर की शर्तें

 

ट्विटर की शर्तों के अनुसार यदि कोई यूजर अपने ट्विटर  हैंडल का नाम (@handle) बदलता है, यदि किसी अकॉउंट निष्टक्रिय या अधूरा हो जाता है, या यूजर अब उस स्थिति में नहीं है जिसके कारण आपको शुरू में सत्यापित किया गया था। जैसे- एक निर्वाचित सरकारी अधिकारी जो कार्यालय छोड़ देता है और सत्यापन के लिए हमारे क्राइटेरिया को पूरा नहीं करते हैं तो यूजर अपना बैज खो सकता है।

 

बता दें कि कुछ दिनों से भारत सरकार द्वारा बनाई गई नई गाइडलाइन के कारण इन दिनों सरकार और ट्विटर  के बीच तनातनी चल रही है। ट्विटर ने केंद्र की नई गाइडलाइन को अब तक मंजूर नहीं किया है। वहीं कुछ दिनों पर भी कंटेंट फिल्टरिंग को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुरुग्राम के ऑफिस में छापा भी मारा था।