हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर:बादल फटने से अचानक बाढ़ | Himachal News Updates - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 12 जुलाई 2021

हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर:बादल फटने से अचानक बाढ़ | Himachal News Updates

 

हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर:बादल फटने से अचानक बाढ़

हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर:बादल फटने से अचानक बाढ़ | Himachal News Updates



इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का कहर देखने को मिल रहा है। पहाड़ी इलाकों में हो रही जोरदार बारिश से हालात खराब हो गए हैं। उत्तराखंड में तेज बारिश और हिमाचल प्रदेश में बादल फटने के कारण मानसून का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। धर्मशाला के भागसू में सोमवार सुबह बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई।


बाढ़ की वजह से भागसू नाग में छोटा नाला ओवरफ्लो हो गया। पानी बढ़ने की वजह से नाला विकराल नदी में तब्दील हो गया। नाले के पास मौजूद होटलों को भी बाढ़ की वजह से काफी नुकसान हुआ है। वहीं, अफरा तफरी का माहौल भी बना हुआ है। 

 

वहीं, स्थानीय लोग बादल फटने और उसके बाद नदी-नालों में ऊफान आने के कारण सहमे हुए हैं। भागसू में इस वक्त अफरा-तफरी का माहौल है। सोशल मीडिया पर मौके का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है पानी का तेज बहाव गाड़ी को बहाते हुए ले जा रहा है।


पहाड़ी राज्यों से नीचे आएं तो उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली के कहर के कारण 60 से अधिक लोगों की जान चली गई। मौसम के इस कहर से इतर दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अभी भी बारिश का इंतजार है।