लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर। Jammu News - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 19 जुलाई 2021

लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर। Jammu News

 लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर। Jammu News 

लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर। Jammu News


श्रीनगर, 19 जुलाई


जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने शीर्ष कमांडर इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम के मारे जाने पर सुरक्षा बलों को बधाई दी। लश्कर-ए-तैयबा का यह शीर्ष कमांडर 2017 से आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय था।


पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर के विशेष अभियान समूह (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से रविवार देर रात शोपियां में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया।


इस दौरान सुरक्षा बल के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तब वहां छिपे आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई।

प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गये। उन्होंने बताया कि अंतिम रिपोर्ट आने तक सुरक्षा बलों का अभियान जारी था।