लोकसभा विधेयक 2021 : 7 मिनट के भीतर दो विधेयक पारित, कार्यवाही स्थगित | Loksabha Vidhyak 2021 - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 6 अगस्त 2021

लोकसभा विधेयक 2021 : 7 मिनट के भीतर दो विधेयक पारित, कार्यवाही स्थगित | Loksabha Vidhyak 2021


लोकसभा विधेयक 2021 : 7 मिनट के भीतर दो विधेयक पारित, कार्यवाही स्थगित | Loksabha Vidhyak 2021

 

कराधान कानून (संशोधन) विधेयक 2021 
केंद्रीय विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक 2021

लोकसभा में शुक्रवार को विपक्ष के हंगामे के बीच सात मिनट के भीतर दो महत्वपूर्ण विधेयक पारित करा दिये गये और उसके बाद कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गयी।

सदन ने विपक्ष के हंगामे के बीच ही कराधान कानून (संशोधन) विधेयक 2021 और केंद्रीय विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक 2021 पारित कर दिया।

एक बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे जैसे ही शुरू हुई, पीठासीन अधिकारी राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि विभिन्न दलों ने स्थगन प्रस्ताव दिये हैं, जिन्हें अध्यक्ष ने नकार दिया है।

इसी बीच सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कुछ बोलने की अनुमति मांगी। उन्होंने कहा कि सदन में तीसरे सप्ताह भी गतिरोध खत्म नहीं हुआ है, लेकिन सरकार ने इस गतिरोध को खत्म करने के लिए विपक्ष से बातचीत तक नहीं की। इस पर सत्ता पक्ष से यह कहा गया कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए तैयार है, लेकिन कांग्रेस सहित विभिन्न विपक्षी दल खुद इससे भाग रहे हैं। इस बीच विपक्ष के सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप हंगामा करते हुए पहुंच चुके थे।

पीठासीन अधिकारी ने हंगामे के बीच ही आवश्यक दस्तावेज सदन पटल पर रखवाये।