Katni Voting News 2022: कलेक्टर ने कतार मे खड़े होकर, 92 वर्षीय मॉ के साथ पुत्र ने किया मतदान - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 13 जुलाई 2022

Katni Voting News 2022: कलेक्टर ने कतार मे खड़े होकर, 92 वर्षीय मॉ के साथ पुत्र ने किया मतदान

Katni Voting News 2022

Katni Voting News 2022




Katni Voting News 2022


कटनी (13 जुलाई)- नगरीय निकाय निर्वाचन के द्वितीय और अंतिम चरण में बुधवार को नगर निगम कटनी और नगर परिषद बरही मे उमस भरी गर्मी और बादलों की धूप-छांव के बीच मतदाताओं ने उमंग और उत्साह के साथ मतदान किया। मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाताओं ने लंबी-लंबी कतारों में पंक्तिबद्ध होकर मतदान किया।

            कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने सुबह प्राथमिक शाला झिंझरी स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 171 पहुंचकर कतार मे खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार किया और फिर मतदान किया। कलेक्टर श्री मिश्रा ने मतदान के बाद सभी मतदाताओं से मतदान की अपील की।

 

मुन्नीबाई के हौसले को सराहा

Katni Voting News 2022

            महाराणा प्रताप वार्ड के प्राथमिक शाला झिंझरी मे बने मतदान केन्द्र क्रमांक 171 में अपने 60 वर्षीय पुत्र सरमन के साथ मतदान करने पहुंची 78 वर्षीय मुन्नीबाई से कलेक्टर श्री मिश्रा ने बातचीत की। कलेक्टर ने स्वयं व्हील चेयर में बैठी मुन्नीबाई के पास पहुॅंचकर उनका हाल-चाल लिया और मतदान के प्रति उनके हौसले और जज्बे की सरहना की।

 

मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

Katni Voting News 2022:


            कलेक्टर श्री मिश्रा बुधवार को सुबह से ही कंट्रोल रूम से जिले मे हो रहे मतदान की गतिविधियों पर निगरानी कर रहे थे। उन्होनें शासकीय माध्यमिक शाला झिंझरी के मतदान केन्द्र क्रमांक 171 और लोक निर्माण विभाग के कार्यालय मे बने मतदान केन्द्र क्रमांक 176 और 177 तथा अनुविभागीय अधिकारी कृषि कार्यालय में स्थापित मतदान केन्द्र कमांक 175 का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने यहां बी.एल.ओ. और अभ्यर्थियों के एजेंटों से चर्चा किया और सभी मतदाताओं से मतदान कराने के निर्देश दिए। उन्होनें मतदाता पर्ची  प्राप्त होने के संबंध में मतदाताओं से पूछताछ की।

            कलेक्टर श्री मिश्रा ने कुंदनदास उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मे बने मतदान केन्द्र क्रमांक 158,159,160 और 161 196 का भी निरीक्षण किया। यहां बने आदर्श मतदान केन्द्र क्रमांक 158 की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मतदान कर्मियों से चर्चा कर मतदान की जानकारी ली।

            कलेक्टर ने स्वर्गीय धंतीबाई मक्खूलाल गहोई वैश्य स्कूल में बने मतदान केन्द्र क्रमांक 22 की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो और निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे सहित तहसीलदार सच्चिादानंद त्रिपाठी भी मौजूद रहे। श्री मिश्रा ने शासकीय पुरवार कन्या माध्यमिक शाला मे बने मतदान केन्द्र क्रमांक 96,97,98 99 सहित खिरहनी स्कूल व जल संसाधन कार्यालय मे स्थापित मतदान केन्द्रों का भी भ्रमण किया।

            कलेक्टर श्री मिश्रा ने शासकीय तिलक कॉलेज में पहुंचकर मतदान केन्द्र क्रमांक 62, 63 और 206 मे मतदान कार्य का अवलोकन किया। उन्होनें शासकीय माध्यमिक शाला एन.के.जे. मे बने मतदान केन्द्र क्रमांक 78 मे मतदान कार्य का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिया। इसके बाद श्री मिश्रा ने शासकीय माध्यमिक शाला न्यू कटनी जंक्शन मे स्थित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान कार्य का अवलोकन किया। तत्पश्चात श्री मिश्रा ने बी.एल.ओ. एवं अभ्यर्थियों के एजेंटों से चर्चा की एवं मतदाताओं से मतदान कराने के निर्देश दिये। 

92 वर्षीय मॉ के साथ पुत्र ने किया मतदान

92 वर्षीय मॉ के साथ पुत्र ने किया मतदान


            नगर निगम कटनी के रघुनाथ गंज वार्ड निवासी 92 वर्षीय शीला देवी खरे ने उत्साह पूर्वक अपने पुत्र संजय खरे के साथ सिंधु धर्मशाला में बनाये गए मतदान केन्द्र क्रमांक 93 मे मतदान किया। उम्र के इस पड़ाव मे शीला देवी का मतदान करने का जोश और जज्बा देखते ही बनता था।

 

तूलिका एवं आकर्षी चौदहा ने पहली बार मतदान कर खुशी जाहिर की

तूलिका एवं आकर्षी चौदहा ने पहली बार मतदान कर खुशी जाहिर की

तूलिका एवं आकर्षी चौदहा ने पहली बार मतदान कर खुशी जाहिर की


बुधवार को नगरीय निकाय निर्वाचन अंतर्गत नगर निगम कटनी और नगर परिषद बरही में मतदान हुआ। जिसमें में युवा मतदाताओं ने भी बड़े उत्साह के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में अपना योगदान देते हुए मतदान किया। साथ ही अन्य मतदाताओं से भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। इसी क्रम में नगर निगम के वार्ड क्रमांक 15 की युवा मतदाता तूलिका खिरहनी माध्यमिक स्कूल के मतदान केंद्र पहुंची और अपना अमूल्य वोट दिया। वहीं रधुनाथ गंज निवासी आकर्षी चौदहा ने साधुराम स्कूल के मतदान केंद्र पहुंच कर मतदान किया एवं अन्य मतदाताओं से भी मतदान की अपील की।

 

87 वर्षीय चमेली बाई ने किया मतदान

नगर निगम के गणेश प्रसाद मसुरहा वार्ड नम्बर 7 के मतदान केन्द्र क्रमांक 25 में अपने नाती राजू सोनी के साथ पहुॅचकर 87 वर्षीय चमेली बाई ने मतदान किया। वृद्धावस्था जनित तकलीफों के बावजूद मतदान के प्रति ललक और जज्बे से लबरेज चमेली बाई ने मतदान के बाद अपनी पोपली जुबान से खुशी का इजहार किया।

 

84 वर्षीय जैतून बी ने किया मतदान

नगर परिषद बरही के मतदान क्रमांक 7 में वार्ड क्रमांक 6 की निवासी 84 वर्षीय हाजी जैतून बी ने अपने पुत्र के साथ पहॅुचकर मतदान किया। वयोवृद्ध होने की वजह से क्यूलेस मतदान कर प्रफुल्लित जैतून बी ने अमिट स्याही लगी उॅंगली उठाकर मतदान करने की खुशी जाहिर की।