मतगणना कटनी : मुस्तैद और सक्रिय रहा जनसंपर्क विभाग, मिलती रही पल-पल की जानकारी | PRO Katni News - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 20 जुलाई 2022

मतगणना कटनी : मुस्तैद और सक्रिय रहा जनसंपर्क विभाग, मिलती रही पल-पल की जानकारी | PRO Katni News

 मुस्तैद और सक्रिय रहा जनसंपर्क विभाग, मिलती रही पल-पल की जानकारी

मतगणना कटनी : मुस्तैद और सक्रिय रहा जनसंपर्क विभाग, मिलती रही पल-पल की जानकारी | PRO Katni News


 


बुधवार को नगर निगम कटनी और नगर परिषद बरही के मतगणना के दौरान प्रत्येक चरण की पहली बार पूरे विवरण के साथ मतों के आंकडों की जानकारी मीडिया और पत्रकारों को उपलब्ध कराने में जिला जनसंपर्क कार्यालय ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

जिला जनसंपर्क अधिकारी मनोज श्रीवास्तव की दूरदर्शिता और जिला प्रशासन के समन्वय से मतगणना के आंकड़ो के संकलन जैसा दुरूह कार्य भी सहज रूप से हो गया। मीडिया और पत्रकारवर्ग ने जनसंपर्क विभाग की इस व्यवस्था की सराहना की है। जिला जनसंपर्क अधिकारी श्री श्रीवास्तव की पहल पर ही कलेक्टर श्री मिश्रा ने मीडिया सेंटर तक पहुंचे पत्रकारों से चर्चा की और भोजन, नाश्ता व पानी के समुचित इंतजामों का मुआयना किया। मीडिया सेंटर में सुबह 6 बजे से ही जिला जनसंपर्क अधिकारी सहित पूरी टीम मौजूद रही। इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों को लाइव प्रसारण कराने में सभी जरूरी सुविधायें मुहैया कराने में जनसंपर्क विभाग ने सार्थक भूमिका निभाया। मतगणना के दौरान प्रथम चरण से लेकर अंतिम आठों चरणों की जानकारी के लिए डैश बोर्ड आधारित डिस्प्ले बोर्ड मीडिया सेंटर में लगाया गया था। साथ ही पत्रकारों और मीडिया के पत्रकार बंधुओं  के लिये बने व्हाट्सअप ग्रुपों में मतगणना के आंकडे बड़ी फुर्ती से डाले जा रहे थे। इसके अलावा मतगणना स्थल के वीडियो फुटेज सहित फोटोग्राफ्स त्वरित रूप से मुहैया कराये गये जिससे मीडिया कर्मियों को मतगणना कव्हरेज में कोई परेशानी नहीं हुई।

मतगणना कटनी : मुस्तैद और सक्रिय रहा जनसंपर्क विभाग, मिलती रही पल-पल की जानकारी | PRO Katni News


            पत्रकारों के लिए जलपान सहित बैठने, मतगणना स्थल के भ्रमण कराने और मीडिया सेंटर में एल.ई.डी. सहित  पंखे और कूलर तथा बोतलबंद पेयजल की भी समुचित व्यवस्था कराई गई थी।