बालाघाट जिले में अब तक कुल 249 मरीज कोरोना पाजेटिव | देर रात में 10 और मरीज कोरोना पाजेटिव आए - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 25 अगस्त 2020

बालाघाट जिले में अब तक कुल 249 मरीज कोरोना पाजेटिव | देर रात में 10 और मरीज कोरोना पाजेटिव आए




     आईसीएमआर लैब जबलपुर से 24 अगस्त 2020 को देर रात में प्राप्त रिपोर्ट में 10 और मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके पहले 24 अगस्त को दिन में प्राप्त रिपोर्ट में दो मरीजों के सेंपल कोरोना पाजेटिव आये थे। इन मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

     मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 24 अगस्त को देर रात में कोरोना पाजेटिव पाये गये मरीजों में वारासिवनी तहसील के ग्राम हुड़कीटोला के एक ही परिवार के सात मरीज है, जो पूर्व में कोरोना पाजेटिव आये मरीज के सम्पर्क में आये है। इनमें परिवार के 02 वर्ष एवं 07 वर्ष के बच्चों सहित 67 वर्ष के बुजुर्ग भी शामिल है। एक मरीज लालबर्रा की 35 वर्षीय महिला है, जो बुखार आने पर लालबर्रा के फिवर क्लीनिक में जांच कराने आयी थी। एक मरीज कटंगी तहसील के ग्राम जराहमोहगांव का 25 वर्षीय युवक है जो बुखार आने पर फिवर क्लीनिक में जांच कराने आया था। एक मरीज लांजी तहसील के ग्राम ओटेकसा का 07 वर्षीय बालक है जो पूर्व में कोरोना पाजेटिव आये मरीज के सम्पर्क में आया है।

     इसके पहले वार्ड नंबर-15 कटंगी का 45 वर्षीय पुरूष कोरोना पाजेटिव आया था, जो इंदौर से आया है। बैहर तहसील के ग्राम सेमरखेरो-गढ़ी की 43 वर्षीय महिला कोरोना पाजेटिव आयी है, जो गोंदिया से आयी है।

     इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 249 मरीज कोरोना पाजेटिव पाए जा चुके हैं इनमें से 190 मरीज शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 55 मरीजों का आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट के बनाए गए कोविड अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। 3 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और एक मरीज की मृत्यु हो चुकी है।