सीईओ जिला पंचायत ने किया कलेक्ट्रेट में आधार सेवा केन्द्र का शुभारंभ , - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 27 अगस्त 2020

सीईओ जिला पंचायत ने किया कलेक्ट्रेट में आधार सेवा केन्द्र का शुभारंभ ,


नरसिंहपुर 27 अगस्त 2020. जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री केके भार्गव ने कलेक्टर कार्यालय में आधार पंजीयन सेवा केन्द्र का शुभारंभ गुरूवार को किया। इस अवसर पर श्री भार्गव ने आधार पंजीयन सेवा केन्द्र में अपने आधार कार्ड को अपडेट कराया।
         इस आधार सेवा पंजीयन केन्द्र में आधार कार्ड पंजीयन, बोयोमेट्रिक एवं डेमोग्राफिक अपडेशन समेत आधार कार्ड पंजीयन से संबंधित सभी कार्य एक ही स्थान पर किये जायेंगे।
         आधार संबंधी कार्य कराने के लिए नागरिक कलेक्ट्रेट के इस आधार सेवा पंजीयन केन्द्र में सुबह आधे घंटे के लिए 8 बजे से 8.30 बजे तक की अवधि में उपस्थित होकर और मोबाइल नम्बर 9993233663 पर पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक फोन करके अथवा एसएमएस के माध्यम से टोकन प्राप्त कर सकते हैं। टोकन में दर्शाये गये समय पर उपस्थित होकर संबंधित व्यक्ति आधार कार्ड से संबंधित कार्य एक ही स्थान पर करवा सकेंगे। इस आधार सेंटर पर ऑनलाइन आधार कार्ड निकालने का काम भी किया जायेगा। आधार कार्ड से संबंधित कठिनाईयों के निराकरण के लिए जिला ई- गवर्नेंस सोसायटी के मार्गदर्शन में कलेक्ट्रेट में तीन आधार मशीनों को स्थापित किया गया है। यहां आकर अब आमजन आधार कार्ड से संबंधित अपने सभी कार्य करा सकते हैं।
         इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री आरसी त्रिपाठी, जिला प्रबंधक ई- गवर्नेंस श्री राघव रूसिया और अन्य अधिकारी मौजूद थे।