प्रधानमंत्री 12 सितम्बर को करेंगे 1.50 लाख आवासों का लोकार्पण - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 6 सितंबर 2020

प्रधानमंत्री 12 सितम्बर को करेंगे 1.50 लाख आवासों का लोकार्पण

 


         मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 12 सितम्बर को एक लाख 50 हजार आवासों का सिंगल क्लिक से लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्रीवीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों से संवाद भी करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि वे अपने क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों का समारोहपूर्वक गृह प्रवेश आयोजित करें। कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियों का पालन सुनिश्चित किया जाए।
          मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पंचायतों को उपलब्ध कराई जा रही राशि से पंचायतें सामुदायिक स्वच्छता परिसरपेयजल कूपनल-जल संबंधी कार्यरूफ वाटर हार्वेस्टिंगसाफ-सफाई व स्वच्छता के कार्य और जल संरक्षण संबंधी निर्माण कार्य करा सकेंगी।
          वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी जिला व जनपद पंचायतें एन.आई.सी. से तथा सभी ग्राम पंचायतों को वैब लिंक के माध्यम से जोड़ा गया था। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास श्री मनोज श्रीवास्तव तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
          मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पंचायत पदाधिकारियों से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि योजनाओं को पंचायतें गति दें। इसके लिए सभी मिलकर कार्य करें। विशेष रूप से छोटे-छोटे कार्य करने वालों के व्यवसाय को पटरी पर लाने के लिए ग्रामीण पथ विक्रेता कल्याण योजना के बेहतर क्रियान्वयन में सहयोग दें। पंचायत राज की असल भावना को जमीन पर उतारें।