बारामूला के रामपुर सेक्टर में आतंकियों के 2 ठिकानों का भंडाफोड़, एके सीरीज की 5 राइफल और ग्रेनेड समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 1 सितंबर 2020

बारामूला के रामपुर सेक्टर में आतंकियों के 2 ठिकानों का भंडाफोड़, एके सीरीज की 5 राइफल और ग्रेनेड समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला के रामपुर सेक्टर में सेना ने आतंकियों के 2 ठिकानों को भंडाफोड़ किया। सेना ने मंगलवार सुबह इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान यहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।

7 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में सेना को दो लोकेशन का पता चला। यहां भारी मात्रा में हथियार छिपाकर रखे गए थे। सेना ने यहां से 6 मैगजीन और गोला-बारूद के 1254 राउंड के दो सील्ड बॉक्स और पांच एके सीरीज की राइफल बरामद कीं। नौ मैगजीन और 6 राउंड के साथ 6 पिस्टल, 21 ग्रेनेड, 2 यूबीजीएल ग्रेनेड और 2 केनवुड रेडियो सेट बरामद किए।

घुसपैठ के लिए अलर्ट पर थी सेना
सेना को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास रामपुर सेक्टर के एक गांव में सोमवार को संदिग्ध लोगों की मूवमेंट का पता चला था। ये लोग भारत की सीमा में हथियार पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे। तभी से इलाके की निगरानी की जा रही थी।
सेना इस इलाके में घुसपैठ को लेकर पहले से ही अलर्ट पर थी। सर्विलांस ग्रिड को पूरे इलाके में तैनात कर दिया गया था। घुसपैठ की किसी घटना को नाकाम करने के लिए रातभर इलाके की निगरानी की गई।

बीते दिन बारामूला में हुए थे 2 ग्रेनेड हमले
बारामूला में ही आतंकियों ने सोमवार को सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड से हमला करने की कोशिश की थी। निशाना चूकने की वजह से ग्रेनेड सड़क पर ब्लास्ट हो गया, जिससे वहां मौजूद 6 लोग घायल हो गए थे। दूसरे हमले में आतंकियों ने सोपोर में पुलिस चौकी के पास बस स्टैंड को ग्रेनेड से निशाना बनाया था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने रामपुर सेक्टर में दो जगहों पर छिपाकर रखे गए हथियार बरामद किए।


from Dainik Bhaskar /national/news/two-bases-busted-in-rampur-sector-of-baramulla-ak-series-rifles-large-quantities-of-weapons-and-ammunition-recovered-including-grenades-127674294.html