एक्टर ने पवाना फॉर्म हाउस में लिखे थे नोट्स; 2018 में सिगरेट छोड़ना चाहते थे, तपस्या, कैलाश और तीसरी आंख का भी जिक्र - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 17 सितंबर 2020

एक्टर ने पवाना फॉर्म हाउस में लिखे थे नोट्स; 2018 में सिगरेट छोड़ना चाहते थे, तपस्या, कैलाश और तीसरी आंख का भी जिक्र

सुशांत सिंह राजपूत के लिए कुछ नोट्स सामने आए हैं। नोट्स से पता चलता है कि ये 2018 में पावना फार्म हाउस में लिखे गए थे। इसमें सुशांत ने अपने रुटीन और फ्यूचर प्लान्स का जिक्र किया है। इनसे पता चलता है कि सुशांत 2018 में सिगरेट छोड़ना चाहते थे। उनका कैलाश जाने का प्लान था। नोट्स में योग, तपस्या और तीसरी आंख का भी जिक्र किया गया था।

इंडिया टुडे के पास इन नोट्स के 9 पन्ने हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इन नोट्स में जो भी लिखा था, उससे यह पता चलता है कि वे किसी ज्योतिष के नजदीक जा रहे थे। नोट्स में सुशांत ने 28 अप्रैल 2018 को केदारनाथ की स्क्रिप्ट पढ़ने की बात लिखी है। साथ ही अपने डेली रूटीन के 16 पॉइंट लिखे हैं। सुशांत ने लिखा कि वो रात ढाई बजे उठते हैं। सुपरमैन चाय पीते हैं और कोल्ड शॉवर लेते हैं।

कृति का जिक्र किया, रिया का कहीं नहीं

इसी नोट में सुशांत ने कृति के साथ वक्त बिताने की बात भी लिखी है। राब्ता की इस जोड़ी के रिलेशनशिप में होने की खबरें भी काफी चर्चा में रहीं थीं। सुशांत ने लिखा था कि वो अपनी बहन प्रियंका और जीजा महेश के साथ एक टूर पर जाना चाहते हैं। इस नोट में कहीं भी रिया चक्रवर्ती का जिक्र नहीं है। बता दें कि रिया और सुशांत की मुलाकात 2019 में हुई थी।

नोट्स में उलझी हुई लिखावट

सुशांत ने लिखा था- कोई सही जवाब नहीं है। कुछ बेहतर सवाल हैं। परेशानी को हल कैसे करना है। खुशी ही क्यों है। नोट्स में बहुत सारी चीजें लिखी हैं, जो स्पष्ट नहीं हैं। कुछ शब्द जैसे - अनुभव, विश्लेषण, आनंद, साहस, प्रतिभा और पवित्रता भी लिखे हुए हैं। इसके बाद का एक पन्ना हिंदी में लिखा है- जो छोटी-छोटी हरकतों से बहुत बताने की तमीज और साहस रखते हैं वही कल का निर्माण करेंगे।

तीसरी आंख और पीनियल ग्लैंड का जिक्र

इन पन्नों में सबसे अहम बात है कैलाश यात्रा। एक पेज में उस यात्रा के पड़ावों बारे में लिखा है- योगा, तपस्या, सोमरस और फिर कैलाश। इसके ही नीचे उन्होंने तीसरी आंख और पीनियल ग्लैंड (मस्तिष्क की एक ग्रंथि) के बारे में भी लिखा है। एक पन्ने में टेनिस, तीरंदाजी के लिए टाइम फिक्स किया था। इन सब कामों को वे 4 घंटे में निपटाने का शेड्यूल बनाकर रखे थे।

मोमिन और कबीर की पंक्तियां लिखीं

सुशांत ने एक नोट में लिखा- जब मैं था, तब हरि नहीं, अब हरि हैं मैं नाहि। ये कबीर का दोहा है। इसके अलावा मोमिन की लाइन लिखी है- तुम मेरे पास होते हो गोया, जब कोई दूसरा नहीं होता। इनके अलावा नोट्स में नीति आयोग की पॉलिसी, इनसाएई, नासा और सुशांत फॉर एजुकेशन का जिक्र है। इनसाएई वो कंपनी है, जिसे सुशांत ने 2018 में वरुण माथुर से साथ मिलकर बनाया था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Sushant Singh Rajput's exclusive 9 pages notes from Pavana farmhouse revealed


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3c9cKPK