कोरोना वायरस (कोविड-19) मीडिया बुलेटिन जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक 427 व्यक्ति हुये स्वस्थ - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 9 सितंबर 2020

कोरोना वायरस (कोविड-19) मीडिया बुलेटिन जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक 427 व्यक्ति हुये स्वस्थ

 


जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक 427 व्यक्ति हुये स्वस्थ  


जिले में नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण और बीमारी की रोकथाम एवं बचाव के लिये जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरतंर प्रयास किये जा रहे है । साथ ही राज्य स्तर द्वारा जारी किये गये सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है। जिले में कोरोना वायरस के 19 हजार 889 सेम्पल जांच के लिये लैब में भेजे गये जिसमें से 18 हजार 90 सेम्पल नेगेटिव पाये गये है एवं 704 सेम्पल की जांच लंबित है व 550 सेम्पल रिजेक्ट हुये है । जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से आज 5 व्यक्ति स्वस्थ हुये है तथा अभी तक संक्रमण से मुक्त होकर 427 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके है, जबकि आज किसी भी व्यक्ति का सैंपल पाजिटिव नहीं आया है । कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने जिले के नागरिकों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के संबंध में दिये गये दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की अपील की है ।  

      मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जी.सी.चौरसिया ने बताया कि जिले में अन्य राज्यों और जिलों से अभी तक 55 हजार 880 यात्री आये है जिनकी स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य परीक्षण भी कर लिया गया है तथा 55 हजार 399 व्यक्तियों को होम क्वारेंटाईन पूर्ण हो चुका है । जिले में अभी तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाये गये 545 व्यक्तियों में से 12 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है और 427 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके है तथा वर्तमान में जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित 106 व्यक्तियों को भर्ती कर उनका समुचित उपचार किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर-07162-242996 पर संपर्क कर नोवल कोरोना वायरस और उससे बचाव के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की जा सकती है ।