जमानत के लिए रिया आज जा सकती हैं हाई कोर्ट, पिठानी का खुलासा-दिशा की मौत की जानकारी मिलते ही बेहोश हो गए थे सुशांत - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 17 सितंबर 2020

जमानत के लिए रिया आज जा सकती हैं हाई कोर्ट, पिठानी का खुलासा-दिशा की मौत की जानकारी मिलते ही बेहोश हो गए थे सुशांत

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुई अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती अपने वकील सतीश मानशिंदे के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सकते हैं। दोनों 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं और सेशन कोर्ट से उनकी जमानत याचिका दो बार खारिज ही चुकी है। सुशांत मामले में जांच कर रही सीबीआई की एक टीम दिल्ली पहुंच चुकी है और आज एम्स के डॉक्टरों से मुलाकात कर सकती है। इस बीच मंगलवार को गिरफ्तार हुए क्रिस्ट कोस्टा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेशी हो सकती है। आज उसकी एनसीबी हिरासत खत्म हो रही है।

दिशा की मौत के बाद बेहोश हो गए थे सुशांत
सुशांत सिंह राजपूत को जैसे ही दिशा सालियान की मौत की जानकारी मिली वे बेहोश हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह खुलासा उनके रूममेट सिद्धार्थ पिठानी ने सीबीआई को दिए अपने बयान में किया है। जब उन्हें होश आया तो वह बोल रहे थे कि मुझे मार दिया जाएगा। सुशांत ने सिद्धार्थ से अपनी सुरक्षा बढ़ाने की बात कही थी। सिद्धार्थ पिठानी के इस बयान से दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कनेक्शन पता चल रहा है।

सुशांत अपना लैपटॉप, कैमरा और हार्ड ड्राइव खोज रहे थे

सिद्धार्थ पिठानी ने यह भी कहा है कि दिशा की मौत के बाद सुशांत सिंह राजपूत अपना लैपटॉप, कैमरा और हार्ड ड्राइव ढू्ंढ रहे थे। इसके लिए उन्होंने रिया चक्रवर्ती को भी कॉल किया था, लेकिन रिया ने कॉल नहीं पिक किया था। रिया आठ जून को ही सुशांत सिंह राजपूत का सारा सामान लेकर चली गई थी। इसके बाद सुशांत को यह डर सता रहा था कि रिया उनके सारे पासवर्ड जानती है, इसलिए वह दूसरे लोगों के साथ उन्हें भी न फंसा दे।

सुशांत को दिशा मामले में फंसाए जाने का डर था

25 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर पुलिस थाने में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि जब मीडिया रिपोर्ट्स में दिशा को सुशांत की मैनेजर बताया गया तो अभिनेता को घबराहट होने लगी थी।

इसके बाद उन्होंने रिया को फोन लगाया, लेकिन एक्ट्रेस ने उनका नंबर ब्लॉक कर दिया था। इसके बाद सुशांत अंदर ही अंदर डरने लगे थे कि कहीं रिया उन्हें दिशा के सुसाइड के लिए जिम्मेदार न ठहरा दें। कहीं उन्हें फंसा न दें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुशांत सिंह राजपूत (बाएं) की मौत दिशा सालियान(दाएं) की मौत के तकरीबन एक सप्ताह बाद हो गई थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iKlgHq September 17, 2020 at 10:28AM https://ift.tt/32Aza9b https://ift.tt/1PKwoAf