बीसीसीआई अध्यक्ष शारजाह स्टेडियम पहुंचे, कोरोना से निपटने और बायो-सिक्योर माहौल में खेल की तैयारियों का जायजा लिया - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 15 सितंबर 2020

बीसीसीआई अध्यक्ष शारजाह स्टेडियम पहुंचे, कोरोना से निपटने और बायो-सिक्योर माहौल में खेल की तैयारियों का जायजा लिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली आईपीएल की तैयारियों को देखकर खुश नजर आए हैं। वे सोमवार को यूएई के शारजाह स्टेडियम में पहुंचे थे। आईपीएल कोरोना के कारण यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। सभी 60 मैच दुबई (24), अबु धाबी (20) और शारजाह (12) में होंगे।

गांगुली ने शारजाह स्टेडियम में कोरोना से निपटने और बायो-सिक्योर माहौल में खेल की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ी उस क्रिकेट मैदान में खेलने को लेकर उत्सुक हैं, जहां सुनील गावसकर और सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों ने इतिहास रचा है।

कोरोना के बीच मैच के लिए शारजाह स्टेडियम तैयार
हाल में शारजाह स्टेडियम में बड़े पैमाने पर कई बड़े काम किए गए हैं। इसमें आर्टिफिशियल छत लगाना, रॉयल सुइट को अपग्रेड करना के अलावा कॉमेंट्री बॉक्स और हॉस्पिटैलिटी बॉक्स को कोरोना से जुड़े नियमों के अनुसार तैयार किया गया है।

आईपीएल में करीब 20 हजार कोरोना टेस्ट होना है
इस बार टूर्नामेंट के हर 5वें दिन खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। कुल 20 हजार जांच होंगी। इसके लिए बीसीसीआई 10 करोड़ रुपए खर्च करेगा। बुधवार तक 3500 टेस्ट हो चुके हैं। आईपीएल का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच 19 सिंतबर को खेला जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूएई में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम मैनेजमेंट के साथ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ixFWlK