धोनी की टीम के हरभजन सिंह भी टूर्नामेंट से हटे, वाइस कैप्टन सुरेश रैना पहले ही देश लौट चुके हैं - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 4 सितंबर 2020

धोनी की टीम के हरभजन सिंह भी टूर्नामेंट से हटे, वाइस कैप्टन सुरेश रैना पहले ही देश लौट चुके हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सुरेश रैना के बाद अब ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी टूर्नामेंट से हट गए हैं।हरभजन ने भी आईपीएल से हटने का कारण निजी बताया है। सुरेश रैना देश लौट चुके हैं। हरभजन टीम के साथ यूएई नहीं गए थे। वे बाद में वहां पहुंचे।

हरभजन ने आईपीएल के 160 मैचों में कुल 150 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 829 रन भी बनाए। चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। हरभजन और रैना जैसे बड़े खिलाड़ियों के हटने से धोनी और टीम दोनों के लिए परेशानी बढ़ना तय है। रैना मिडिल ऑर्डर के आक्रामक बल्लेबाज हैं वहीं, हरभजन विपक्षी टीम के न सिर्फ विकेट निकाल लेते हैं बल्कि, रन रेट पर भी काबू कर सकते हैं।

सीएसके के दो खिलाड़ी और 11 स्टाफ संक्रमित
हाल ही में सीएसके टीम के 2 खिलाड़ी दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा 11 स्टाफ मेंबर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। 14 दिन के क्वारैंटाइन पीरियड के बाद अगले हफ्ते सभी का दो बार कोरोना टेस्ट होगा। दोनों बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें टीम प्रैक्टिस में शामिल किया जाएगा। हालांकि, इन 13 लोगों को छोड़कर सभी सदस्योंं का तीसरे राउंड का टेस्ट निगेटिव आया है। इसी के साथ टीम ने दीपक और ऋतुराज के बिना शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल
इस बार आईपीएल कोरोना के कारण यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। सभी 8 टीमों के बीच 60 मुकाबले तीन स्टेडियम दुबई, शारजाह और अबु धाबी में होंगे। टूर्नामेंट बायो-सिक्योर माहौल में खेला जाएगा। हर 5वें दिन सभी खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स का कोरोना टेस्ट होगा।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
चेन्नई सुपर किंग्स के ऑफ स्पिनर भी आईपीएल से हट गए हैं। इसके पहले इसी टीम के सुरेश रैना टूर्नामेंट के 13वें एडीशन से हट गए हैं। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Gv6N3J