आतंकवादियों द्वारा BJP के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर की गई हत्या पर प्रधानमंत्री ने गहरी संवेदना व्यक्त की - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 30 अक्तूबर 2020

आतंकवादियों द्वारा BJP के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर की गई हत्या पर प्रधानमंत्री ने गहरी संवेदना व्यक्त की


जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों द्वारा भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर की गई हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताते हुए परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की हैं।

कश्मीर में आतंकवादियों ने गुरुवार देर शाम करीब 0820 बजे कुलगाम जिले के ईदगाह वाय.के पोरा इलाके में भाजपा जिला युवा महासचिव फिदा हुसैन याटू और दो अन्य कार्यकर्ता उमर राशिद बेग और उमर रमजान हजाम पर गोलीबारी कर दी थी जिसमें तीनों कार्यकर्ताओं की मौत हो गई।



श्री मोदी ने गुरुवार देर रात ट्वीट कर कहा, "मैं भाजपा के तीन युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। तीनों बेहद उज्जवल कार्यकर्ता थे और जम्मू-कश्मीर में शानदार काम कर रहे थे। इस मुश्किल परिस्थिति में मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। भगवान उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करें।"

एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि भाजपा जिला युवा महासचिव फिदा हुसैन याटू और दो अन्य कार्यकर्ता उमर राशिद बेग और उमर रमजान हजाम पर आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी जिसमें तीनों घायल हो गए। घायल कार्यकर्ताओं को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठा कर घटनास्थल के भागने में सफल हो गए और उन्हें पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया हैं।

उन्होंने कहा, "पुलिस ने तीनों कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।"