कुछ चौंकाने वाले सवाल जैसे ऐसी कौन सी चीज है यह तुम्हारी है लेकिन दूसरे इस्तेमाल करते हैं - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2020

कुछ चौंकाने वाले सवाल जैसे ऐसी कौन सी चीज है यह तुम्हारी है लेकिन दूसरे इस्तेमाल करते हैं

जवाब.: मैं किसी दुकान पर सब्जी खरीद रहा हूं और दुकानदार पैसे लेते टाइम एक सामान के पैसे काउंट करना भूल जाता है। लेकिन अगर मैं उसे ये चीज याद दिलाते हुए पूरे पैसे दे रहा हूं। तो ये मेरी ईमानदारी है।


जवाब: आम बोलचाल में हम रोजाना इश शब्द का इस्तेमाल करते हैं लेकिन बहुत कम लोग इसका फुल फॉर्म जानते होंगे। दरअसल, OK का एक फुल फॉर्म Objection Killed है वहीं OK को Olla Kalla or Oll Korrect के तौर पर ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। ये अमेरिकन इंग्लिश में इस्तेमाल होने वाला शब्द है जिसका मतलब 'सब ठीक' होता है। अमेरिकन इंग्लिश शब्द Olla Kalla अधिकतर किसी बात के अप्रूवल, एग्रीमेंट और करेक्शन के लिए इस्तेमाल किया जाता है।


कैंडिडेट का जवाब: नहीं, ये सही नहीं है सबूत मिटाने के लिए रेप के अपराधी भी विक्टिम की हत्या कर देते हैं, ऐसे हमें भी रेप के अपराधी को फांसी नहीं देनी चाहिए क्योंकि वो इसी समाज से आते हैं। वहीं आरोप जब तक सिद्ध न हो जाएं आरोपी को सजा नहीं दी जा सकती .

बहुत से देशों में फांसी की सजा बंद कर दी गई हैं क्योंकि ये अमाानवीय है। हालांकि महिलाओं के प्रति देश-दुनिया में हिंसा की घटनाएं अत्यधिक हैं। वीभत्स घटनाओं में दोषी पाए जाने को मृत्युदंड या आजीवन कारावास ही दिया जाना चाहिए। 

जवाब: 1935 रूम नंबर था


जवाब: सबसे पहले पता लगाएंगे कि कौन सी गाड़ी में टक्कर हुई है मालगाड़ी या सवारी गाड़ी उसके बाद एक्शन लिया जाएगा।

जवाब- पासवर्ड (password) को हिंदी में "कूट शब्द" कहते हैं।


प्यास

नाम

 कैंडिडेट से बड़ी चतुराई से खिड़की पर चढ़कर कमरे के अंदर छलांग लगा ली।