दीपावली से पहले सातवें वेतन आयोग की तीसरी किश्त कर्मचारियों के खाते में डाल दी जायेगी :मुख्यमंत्री - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 20 अक्तूबर 2020

दीपावली से पहले सातवें वेतन आयोग की तीसरी किश्त कर्मचारियों के खाते में डाल दी जायेगी :मुख्यमंत्री

 

मध्यप्रदेश में भी 10000 फेस्टिवल एडवांस दिया जाएगा

दीपावली से पहले सातवें वेतन आयोग की तीसरी किश्त

भारत सरकार के बाद मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को फेस्टिवल एडवांस की घोषणा कर दी है। केंद्र के समान मध्यप्रदेश में भी 10000 फेस्टिवल एडवांस दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे कर्मचारी भाई-बहनों, आपको बहुत-बहुत धन्यवाद कि आपने #COVID19 की चुनौती से लड़ने में आपने हरसंभव सहयोग दिया। अर्थव्यवस्था कठिन दौर से गुजर रही थी और इसलिए सातवें वेतन आयोग के एरियर की तीसरी किश्त हम नहीं दे पाए थे; लेकिन अब हमने इसे देने का फैसला किया है। दीपावली से पहले सातवें वेतन आयोग की तीसरी किश्त की 25 प्रतिशत राशि कर्मचारियों के खाते में डाल दी जायेगी। इसी वित्तीय वर्ष में हम पूरे एरियर का भुगतान अपने कर्मचारी भाई-बहनों को कर देंगे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि "हमने यह भी तय किया है कि जिन कर्मचारियों का वेतन 40 हजार रुपए मासिक से कम है, उनको अब 10 हजार रुपये त्योहार एडवांस दिया जायेगा। यह त्योहार एडवांस आप 31 मार्च तक कभी भी ले सकते हैं।

 

श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था अस्थाई रूप से एरियर और इंक्रीमेंट रोके गए हैं, लेकिन इसकी एक-एक पाई सभी कर्मचारी भाई-बहनों की दी जायेगी। आप अपने आने वाले त्योहारों को हर्ष और उल्लास के साथ मनायें। आप सभी को दुर्गोत्सव, दशहरा, दीपावली की अग्रिम बधाई, शुभकामनाएं!