बहुचर्चित IAS टॉपर टीना डाबी ने अपने शौहर अतहर खान ने तलाक की लगाई अर्जी - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 21 नवंबर 2020

बहुचर्चित IAS टॉपर टीना डाबी ने अपने शौहर अतहर खान ने तलाक की लगाई अर्जी

बहुचर्चित IAS टॉपर टीना डाबी ने अपने शौहर अतहर खान ने तलाक की लगाई अर्जी  

  • वर्ष 2015 के आईएएस टॉपर हैं टीना और अतहर 
  • 2018 में की थी शादी 
  •  कश्मीरी बहू के नाम से प्रसिद्ध थीं टीना डाबी


वर्ष  2015 में UPSC की टॉपर रहीं टीना डाबी (Tina Dabi) और उनके शौहर अतहर खान (Athar Khan) ने  आपसी सहमति से जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की है।



 गौरतलब है कि दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी। टीना और अतहर दोनों राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं और फिलहाल इन्हें जयपुर में पोस्टिंग मिली हुई है

कोर्ट में दायर अपनी अर्जी में उन्होंने कहा कि, “हम आगे साथ नहीं रह सकते। ऐसे में कोर्ट हमारी शादी को शून्य घोषित करें।

उल्लेखनीय है कि टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी खान के बीच ट्रेनिंग के दौरान नजदीकियाँ बढ़ी थीं। इसके बाद इन्होंने साल 2018 में शादी कर ली। इसके बाद टीना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर खान लिखने के साथ-साथ ‘कश्मीरी बहू’ का टैग भी लगा लिया था। IAS जोड़े को शादी पर राहुल गाँधी के साथ साथ मीडिया जगत ने भी शुभकामनाएं दी थीं,   अब उनकी तलाक की अर्जी से सभी  आश्चर्यचकित है.



कुछ दिन पहले टीना ने अपने अकाउंट से न केवल ‘कश्मीरी बहू’ का टैग हटाया है, बल्कि उसके साथ-साथ अपने पति को भी ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है। इंस्टास्टोरी पर भी जय श्रीराम लिखते हुए हनुमान चालीसा की चौपाई- “सब सुख लहै तुम्हारी सरना, तुम रक्षक काहु को डरना। जय श्रीराम” लिखा था।