तमिलनाडु के कृषि मंत्री एवं अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता आर दोराईकन्नू का कोरोना संक्रमण से निधन - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 1 नवंबर 2020

तमिलनाडु के कृषि मंत्री एवं अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता आर दोराईकन्नू का कोरोना संक्रमण से निधन

 तमिलनाडु के कृषि मंत्री एवं अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता आर दोराईकन्नू का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है। वह 72 वर्ष के थे।

श्री दोराईकन्नू ने शनिवार देर रात चेन्नई के कावेरी अस्पताल में अंतिम सांस ली। कावेरी अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें 13 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोरोना के कारण गंभीर निमोनिया और अन्य परेशानियां हो गयी थीं।



कावेरी अस्पताल ने कहा, “ हमें बेहद दुख के साथ यह सूचित करना पड़ रहा है कि कृषि मंत्री आर दोराईकन्नू जी का देर रात 11 बजकर 15 मिनट पर निधन हो गया। इस कठिन समय में शोक संतप्त परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं।”

श्री दोराईकन्नू थंजावुर नार्थ जिले के अन्नाद्रमुक के सचिव थे। श्री दोराईकन्नू तमिलनाडु की पापानासम विधानसभा सीट से 2006, 2011 और 2016 के चुनाव में विधायक चुने गए। दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता ने 2011 में उन्हें पहली बार राज्य का कृषि मंत्री नियुक्त किया था।

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है।