प्रधानमंत्री मोदी ने 'हर घर जल परियोजना' के तहत सोनभद्र जिले पेयजल परियोजना की आधारशिला रखी - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 22 नवंबर 2020

प्रधानमंत्री मोदी ने 'हर घर जल परियोजना' के तहत सोनभद्र जिले पेयजल परियोजना की आधारशिला रखी

 

मिर्जापुर,सोनभद्र में पेयजल परियोजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'हर घर जल परियोजना' के तहत सोनभद्र जिले में 14 ग्राम समूह में पाइप पेयजल परियोजना की आधारशिला रखी और बिना नाम लिये कांग्रेस पर तंज भी कसा ।

इस दौरान मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़ी। आधारशिला रखने के बाद प्रधानमंत्री ने लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित भी किया और पानी पानी की अहमियत बताई ।

श्री मोदी ने कांग्रेस का नाम लिये बिना कहा कि पहले सभी योजनायें दिल्ली में तैयार होती थीं और उस पर कितना काम होता था यह देश के लोग अब जानने लगे हैं ।अब ऐसा नहीं है । राज्यों और गांवों की योजनाओं को जमीन पर उतारा जाता है ।



उन्होंने कहा कि जीवन की बड़ी समस्या जब हल होने लगती है तो अलग ही विश्वास झलकने लगता है। ये विश्वास, उत्साह आपमें मैं देख पा रहा था। पानी के प्रति आपमें संवेदनशीलता कितनी है, ये भी दिख रहा है। सरकार आपकी समस्याओं को समझकर उनका समाधान कर रही है।

विंध्य पर्वत का ये विस्तार पुरातन काल से ही विश्वास, पवित्रता, आस्था का एक बहुत बड़ा केंद्र रहा है। प्रधानमंत्री ने कवि रहीमदास का दोहा भी सुनाया। उन्होंने कहा कि जा पर विपदा परत है, सो आवत एहिं देस।