मुख्यमंत्री श्री चौहान करेंगे पाँच लाख किसानों को लाभान्वित | वितरित होगी 100 करोड़ रुपये की राशि - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 2 दिसंबर 2020

मुख्यमंत्री श्री चौहान करेंगे पाँच लाख किसानों को लाभान्वित | वितरित होगी 100 करोड़ रुपये की राशि

किसान कल्याण योजना में वितरित होगी 100 करोड़ रुपये की राशि


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार, 3 दिसम्बर को सीहोर जिले के नसरुल्लागंज से प्रदेश के किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 100 करोड़ राशि के हित लाभ वितरित करेंगे। यह कार्यक्रम दोपहर 12.30 बजे से प्रारंभ होगा। प्रदेश के 5 लाख किसानों को प्रति किसान दो हजार रुपये के मान से इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम में लाभान्वित किया जाएगा। कार्यक्रम के अंतर्गत 5 जिले रायसेन, खण्डवा, सागर, ग्वालियर और इन्दौर के किसानों से मुख्यमंत्री श्री चौहान चर्चा भी करेंगे। 



करीब दो सौ हितग्राही किसान कार्यक्रम देख सकेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जिला मुख्यालय पर यह व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान दिव्यांग हितग्राहियों को मोटरराइज ट्राइ सायकल का वितरण और स्व-सहायता समूहों को आजीविका संवर्धन के लिये बैंक ऋण, सी.आई.एफ. आफट फिश कियोस्क की सहायता राशि का भी वितरण करेंगे। इस अवसर पर जिले के जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।