BJP in Hyderabad: GHMC Election में बीजेपी ने लहराया अपना परचम, 4 से 48 तक पहुंची - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 5 दिसंबर 2020

BJP in Hyderabad: GHMC Election में बीजेपी ने लहराया अपना परचम, 4 से 48 तक पहुंची

BJP in Hyderabad: GHMC Election में बीजेपी ने लहराया अपना परचम,  4 से 48 तक पहुंची 



  • 2016 में महज 4 सीट थीं BJP की 
  • 2020 में हुईं BJP की सीटों की संख्या 48
  • TRS को सबसे ज्यादा 55 सीटें पिछली बार थीं 99 सीट 
  • कांग्रेस महज 2 सीटों पर सिमटी 



ग्रेटर हैदराबाद निगम चुनाव (GHMC) में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। इसका परिणाम भी नतीजों में देखने को मिला। बीजेपी ने  शानदार सफलता प्राप्त करते हुए 48 सीटों पर कब्जा कर लिया है। 



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस जीत पर खुसी व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि भाग्यनगर का भाग्योदय प्रारंभ हो रहा है।

हैदराबाद निगम चुनाव में सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) 99 सीटों से खिसककर 55 सीटों पर सिमट गई है। वहीं, असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम 44 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर रही जबकि बीजेपी ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। इन सबके इतर कांग्रेस को महज दो सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है।


4 से 48 का बीजेपी ने तय किया शानदार सफर
वर्ष 2016 के ग्रेटर हैदराबाद निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने महज चार सीटों पर दर्ज की थी लेकिन इस बार 12 गुना लंबी जीत के साथ पार्टी में भी उत्साह है। इन सबके बीच आपको यह भी बता दें कि 1 दिसंबर को ग्रेटर हैदराबाद निगम चुनाव की 150 सीटों पर चुनाव हुए थे। इनमें से 149 के परिणाम जारी किए गए। एक नेरेडमेट वॉर्ड की मतगणना पर हाई कोर्ट की ओर से रोक लगा दी गई।


     2016 से 2020 तक का ऐसा रहा BJP का सफर 

बीजेपी ने खुसी जताते हुए जनता का आभार व्यक्त किया

हैदराबाद में स्थानीय चुनावों के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए भूपेंद्र यादव ने कहा, ‘चुनाव परिणाम बहुत ही उत्साहवर्द्धक हैं, बीजेपी का मनोबल बढ़ाने वाले हैं तथा एक तरह से यह पार्टी के लिए नैतिक जीत है। (चुनाव) परिणाम से यह प्रदर्शित होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व और सुशासन के उनके मॉडल की सभी क्षेत्रों में स्वीकार्यता है।’ बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में अपनी संभावना मजबूत करने के लक्ष्य से जीएचएमसी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव प्रचार के लिए उतारा था।