लव जिहाद के माध्यम से भाजपा सरकार प्रमुख मुद्दों से ध्यान भटका रही : दिग्विजय सिंह - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 1 दिसंबर 2020

लव जिहाद के माध्यम से भाजपा सरकार प्रमुख मुद्दों से ध्यान भटका रही : दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश समाचार

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने लव जिहाद को लेकर कहा है कि यदि इससे बेरोजगारी, पिछड़ापन और गरीबी खत्म हो जाए तो हमें दिक्कत नहीं।

श्री सिंह ने एक निजी कार्यक्रम में भोपाल से पन्ना जाते समय कल रात दमोह में भाजपा सरकार पर प्रमुख मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज जो समस्याएं हैं, सरकार उन पर क्यों ध्यान नहीं दे रही है।



उन्होंने कोरोना वैक्सीन के मध्यप्रदेश में लोगों पर होने वाले परीक्षण पर कहा कि इसमें प्रोटोकाल का पालन होना चाहिए। सरकार को जल्दबाजी नहीं करना चाहिए। यदि कोई दुष्प्रभाव हुआ तो जिम्मेदारी किसकी होगी।

किसान आंदोलन पर उन्होंने कहा कि किसान अपनी मूलभूत सुविधाओं की मांग कर रहे हैं। भाजपा को इसमें चर्चा करनी थी। इस कानून से बड़े लोगों और मल्टीनेशनल स्तर के लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है, इसलिए किसान आंदोलन कर रहे हैं। यदि कानून लाने के पहले ही सरकार किसानों से चर्चा कर लेती, तो यह स्थिति क्यों बनती।

श्री सिंह ने उपचुनाव के परिणामों के संबंध में कहा कि चुनाव परिणाम कांग्रेस को अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहें। इस बात की भी समीक्षा की जा रही है। भविष्य में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में युवाओं को मौका दिया जाएगा।