वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने NSA अजित डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से मांगी माफी - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 19 दिसंबर 2020

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने NSA अजित डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से मांगी माफी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने NSA अजित डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से मांगी माफी





कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से शनिवार को माफी मांग ली जिसे डोभाल ने स्वीकार भी कर लिया। मामला वर्ष 2019 के मानहानि केस का है। विवेक डोभाल ने इस मुकदमे के आरोपियों की लिस्ट से जयराम रमेश का नाम वापस ले लिया है। उन्होंने पिछले वर्ष जयराम रमेश के साथ-साथ कारवां मैगजीन के खिलाफ भी मानहानि का मुकदमा किया था जिसमें प्रकाशित एक लेख में 'विवेक के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां' की गई थीं।


विवेक ने स्वीकार किया जयराम रमेश का माफीनामा

विवेक डोभाल ने ही शनिवार को जयराम रमेश की तरफ से मांगी गई माफी की जानकारी दी और कहा कि उनकी माफी स्वीकार कर ली गई है। कांग्रेस नेता ने अपने माफीनामे में कहा है कि उन्होंने डोभाल के खिलाफ एक बयान दिया था और जोश-जोश में उनके खिलाफ कई आरोप जड़ दिए थे। ऐसा चुनावी माहौल में हुआ था। जयराम ने कहा, "मुझे यह बात माननी होगी।"





ये था पूरा मामला

‘द कारवां’ नाम की एक मैग्जीन ने अजीत डोभाल और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि NSA के बेटे विवेक, एक  केमैन आइलैंड में हेज फंड चलाते हैं. जो 2016 में नोटबंदी की घोषणा के कुछ दिन बाद रजिस्टर्ड हुआ था. विवेक डोभाल ने मानहानिपूर्ण लेख प्रकाशित करने पर फौजदारी मानहानि शिकायत दायर की थी. जिसमें उन्होंने इस मामले में कांग्रेसी नेता जयराम रमेश के खिलाफ भी अभियोजन का अनुरोध किया था.