शिक्षा मंत्री सोमवार करेंगे स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा, 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा के संबंध में हो सकता है निर्णय - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 13 दिसंबर 2020

शिक्षा मंत्री सोमवार करेंगे स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा, 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा के संबंध में हो सकता है निर्णय


स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इन्दर सिंह परमार  सोमवार को स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा   करेंगे। यह बैठक सोमवार दोपहर 3:30 बजे मंत्रालय में होगी। इस बैठक में स्कूल खोले जाने और बोर्ड परीक्षाओं को लेकर चर्चा होगी| इसके अलावा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा से पहले कोर्स पूरा करने को लेकर समीक्षा की जाएगी। इस दौरान मंत्री आत्म निर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत स्कूल शिक्षा विभाग के रोड मैप पर विभागीय कार्य योजना की समीक्षा करेंगे।

 

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इन्दर सिंह परमार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी मंत्रियों को विभागीय कार्यों एवं तैयारियों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं, इसी क्रम में स्कूल शिक्षा विभाग की सोमवार को समीक्षा बैठक होगी| कोरोना के कारण स्कूली बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है, वहीं परीक्षाओं और सिलेबस पूरा कराना भी बड़ी चुनौती है| इसको लेकर बैठक में मंत्री परमार अधिकारियों से तैयारियों का फीडबैक लेंगे| मंत्री ने समीक्षा बैठक में विभाग के संबंधित अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।

 

सूत्रों के मुताबिक बैठक में मध्‍यप्रदेश बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा की तैयारियों पर भी चर्चा होगी। साथ ही, परीक्षा का टाइम-टेबल तय करने को लेकर भी बातचीत होगी। वहीं 9 वीं से 12 वीं तक का कोर्स कितना पूरा हुआ इस बारे में अपडेट लिया जाएगा| समीक्षा बैठक में बच्‍चों के पढ़ाई को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा स्‍कूल खोलने और परीक्षा के पहले बच्‍चों के कोर्स पूरा करने को लेकर समीक्षा की जाएगी। बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख्य सचिव रश्मि अरूण शमी, लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त जयश्री कियावत, राज्य शिक्षा केंद्र के आयुक्त लोकेश कुमार जाटव, माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष राधेश्याम जुलानिया सहित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे।