PEB Group 5 Exam Date News: ग्रुप 5 की परीक्षा तारीखों में बदलाव - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 14 दिसंबर 2020

PEB Group 5 Exam Date News: ग्रुप 5 की परीक्षा तारीखों में बदलाव

 

मध्यप्रदेश में PEB  ने ग्रुप 5  के विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली थी। जिसके लिए एमपीपीईबी 16 दिसंबर से परीक्षा आयोजित करने जा रहा था। अब इन परीक्षा तारीखों में बदलाव किया गया है। दरअसल मध्य प्रदेश PEB  ने ग्रुप 5 की तारीखों में बदलाव कर दिया है। अब यह परीक्षा 16 दिसंबर से शुरू होने की बजाए 28 दिसंबर से शुरू होगी। 28 दिसंबर से शुरू होकर यह परीक्षा 13 जनवरी तक संचालित की जाएगी।

 

PEB Group 5 Exam Date News:  ग्रुप 5 की परीक्षा तारीखों में बदलाव

बता दें कि इससे पहले एमपीपीईबी ग्रुप 5 का ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी किया गया था। जहां पहले यह परीक्षा 16 दिसंबर से शुरू होकर 27 दिसंबर तक होनी थी। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एक्जाम बोर्ड द्वारा ग्रुप 5 की परीक्षा तारीखों में बदलाव के बाद यह माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट  की परीक्षा तारीखों ने भी बदलाव किया जा सकता है। चर्चा है कि ग्रुप 5 की परीक्षा संपन्न होने के 4 या 5 दिन के बाद मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 की शुरुआत होगी। अगर ऐसा होता है तो प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 15 जनवरी के बाद ही शुरू की जा सकेगी।

 

बता दे कि एमपीपीईबी ने स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, लैब अटेंडेंट सहित 2150 अन्य पदों पर भर्ती निकाली थी। जिसके लिए आवेदकों ने परीक्षा फॉर्म भरा था। वहीं 28 नवंबर को इसका एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया था। इस परीक्षा में अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। अब इस परीक्षा के तरीकों में बदलाव कर एक नई तारीख का ऐलान किया गया है।