खालिस्तान ने दी 25 और 26 जनवरी को दिल्ली में पावर कट करने कि धमकी - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 25 जनवरी 2021

खालिस्तान ने दी 25 और 26 जनवरी को दिल्ली में पावर कट करने कि धमकी

नौजवानों को  भड़काकर डिस्कॉम, पावर ग्रिड और पावर सब-स्टेशन को निशाना  बनाने कि साजिश.


रैली में साजिश रचने के लिए पाकिस्तान से 308 ट्विटर हैंडल ऑपरेट किए जा रहे हैं 


गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा एजेंसियां  बहुत सारे खतरों को देखते हुए हाई अलर्ट पर रहती हैं,  इस बार 26 जनवरी को किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली निकालने का निर्णय लिया है  इसको देखते हुए सुरक्षा के  अतिरिक्त प्रबंधों की आवश्यकता है  क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के कई इनपुट मिले हैं.


इसी बीच गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बिजली काटने की साजिश का इनपुट मिला है. खालिस्तानी समर्थक संस्था सिख फॉर जस्टिस ने सोशल मीडिया पर 25 और 26 जनवरी को पावर कट करने की धमकी दी है. इस बाबत BSES को भी पिछले कई दिनों से जानकारी मिल रही थी.

खालिस्तान ने दी  25 और 26 जनवरी को  दिल्ली में पावर कट करने कि धमकी


वहीं, खुफिया एजेंसी और दिल्ली पुलिस जानकारी मिलने के बाद अलर्ट हो गई है. बताया जा रहा है कि डिस्कॉम, पावर ग्रिड और पावर सब-स्टेशन को निशाना बनाया जा सकता है. ऐसा करने के लिए नौजवानों को भड़काया जा रहा है. सिख फॉर जस्टिस संस्था की गतिविधियों पर खुफिया एजेंसियां की पैनी नजर हैं.

बता दें कि दिल्ली 26 जनवरी को किसान कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकालने वाले हैं. इस रैली में साजिश रचने के लिए पाकिस्तान से 308 ट्विटर हैंडल ऑपरेट किए जा रहे थे. इन सभी ट्विटर हैंडल की दिल्ली पुलिस पूरी पड़ताल कर रही है. साथ ही इन्हें ब्लॉक भी कर दिया गया है.


दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हमें कई इंटेलीजेंस इनपुट मिले हैं कि इस ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी करने की साजिश रची जा रही है. 308 ट्विटर हैंडल पाकिस्तान में बने हैं, ताकि लॉ एंड ऑर्डर को खराब किया जा सके और इस ट्रैक्टर परेड को डिस्टर्ब किया जा सके.


दिल्ली के तीन जगहों से ट्रैक्टर रैली की इजाजत है. इन तीनों बॉर्डर पर बैरिकेड हटाए जाएंगे. कुछ शर्तों के साथ ये इजाजत दी गई है. दिल्ली के 3 जगह से सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड्स को हटाकर कुछ किलोमीटर तक अंदर आने पर सहमति हुई है.