मुरैना में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 12 जनवरी 2021

मुरैना में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत

मुरैना में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत 



मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई. जबकि 5 लोग बीमार हैं. इनमें दो लोगों को गंभीर हालत में ग्वालियर रेफर किया गया है. मामला बागचीनी थाना स्थित छेरा मानपुर गांव और सुमावली थाना के पहवाली गांव का है. सूचना पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस ने बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही पुलिस मामले की जांच कर रही है. उक्त जानकारी मुरैना SP अनुराग सुजानिया ने दी 


जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह सबसे पहले बागचीनी थाना क्षेत्र के मानपुर जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की हालत बिगड़ गई. जिसके बाद परिजन गंभीर हालत में लेकर उसे ग्वालियर जाने लगे, जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया. व्यक्ति का शव लेकर जब परिजन गांव पहुंचे तो पता चला कि गांव में शराब पीने की वजह से कई और लोगों की तबीयत बिगड़ गई है. 




सके कुछ देर बाद 6 और लोगों की भी मौत हो गई. जिसके बाद सूचना पर स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई और बीमार को लोगों को मुरैना जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. मुरैना जिला अस्पताल के डॉ. राघवेंद्र सिंह ने बताया कि सभी लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है. वहीं, कई की तबीयत खराब है.


इससे पहले उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं  लॉकडाउन के दौरान रतलाम जिले में अवैध जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हुई थी.