MP में लव जिहाद की शिक़ार हुई एक और युवती "असद' ने अपना नाम 'आशु' बताकर युवती से बनाया सम्बन्ध, नमाज पढ़ते देख युवती को मालूम हुई असलियत - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 22 जनवरी 2021

MP में लव जिहाद की शिक़ार हुई एक और युवती "असद' ने अपना नाम 'आशु' बताकर युवती से बनाया सम्बन्ध, नमाज पढ़ते देख युवती को मालूम हुई असलियत

MP में लव जिहाद की शिक़ार हुई एक और युवती "असद' ने अपना नाम 'आशु' बताकर युवती से बनाया सम्बन्ध, नमाज पढ़ते देख युवती को मालूम हुई असलियत




  • पीड़िता बीटेक छात्रा, आरोपी आशु उर्फ असद बाइक मैकेनिक है, खुद को इंजीनियर बताता था
  • आरोपी के मोबाइल फोन में कई अन्य लड़कियों की निजी फोटो मिले
  • प्रदेश में धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश आने के बाद भोपाल में पहला केस
  • कुछ दिन पूर्व ही बड़वानी जिले में भी दर्ज हुआ था ऐसा ही एक केस 
  • मुस्लिम युवक पर अपना धर्म छुपाकर खुदको हिंदू बता शादी का झांसा देने का आरोप
  • युवक पर धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने का भी आरोप है.




भोपाल के अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में एक बीटेक की छात्रा द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई है जिसमे छात्रा का आरोप है कि युवक ने उसे आशु नाम बताकर और खुद के हिन्दू होने का विश्वास दिलाकर उससे सम्बन्ध बनाये,  लेकिन बाद में उसे मालूम हुआ कि वो  युवक मुसलमान है और उसका नाम असद है.


जब युवती को उसके मुस्लिम होने का पता लगा तो आरोपी ने युवती पर धर्म परिवर्तित करने के लिए दबाव बनाया और इसके लिए उसे प्रताड़ित भी  किया आरोपी असद युवती को निकाह के लिए दबाव डालने लगा.


कुछ दिन पूर्व जब युवती अपनी सहेली के साथ अशोका गार्डन इलाके से जा रही थी तब आरोपी युवक ने रास्ता रोका और उस पर शादी का दबाव बनाया तथा धमकी भी दी.


छात्रा द्वारा धर्म परिवर्तन करने से मना करने पर असद ने छात्रा को बदनाम करने के लिए उसके फोटो अपने स्टेटस पर अपलोड किए, उसके बारे में अपशब्द लिखे, जिससे परेशानहोकर छात्रा ने असद के खिलाफ एफआईआर कराई। 


रायसेन घूमने के दौरान राज खुला


इसके बाद युवती ने अशोका गार्डन थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 376, 354 IPC और मध्य प्रदेश धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश 2020 की धारा 3/5 के तहत केस दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

एएसपी राजेश भदौरिया के मुताबिक छात्रा मूलत: बालाघाट की रहने वाली है। वह भोपाल से बीटेक सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रही है। एक दिन जब वो आरोपी युवक के साथ रायसेन घूमने गई थी तो इसी दौरान वो उसे एक जगह छोड़कर चला गया था. थोड़ी देर बाद उसने देखा कि वो नमाज पढ़ रहा था. इस पर उसकी और युवक के बीच झगड़ा हुआ. 


इस बीच युवक ने उसे बताया कि उसका नाम आशु नहीं असद है. इसके बाद से ही युवती पर धर्म परिवर्तन कर निकाह के लिए आरोपी युवक की तरफ से दबाव बनाया जा रहा था.