मध्यप्रदेश पुलिस ने नाबालिग बच्ची को 3 घंटे में बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया, ढोल बजाकर लोगों ने किया पुलिस का स्वागत - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 16 जनवरी 2021

मध्यप्रदेश पुलिस ने नाबालिग बच्ची को 3 घंटे में बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया, ढोल बजाकर लोगों ने किया पुलिस का स्वागत

मध्यप्रदेश पुलिस ने नाबालिग बच्ची को 3 घंटे में बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया, ढोल बजाकर लोगों ने किया पुलिस का स्वागत




खरगोन : मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के सनावद  में 8 वर्षीय नाबालिग बच्ची के अपहरण से गांव में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस ने तत्काल टीम गठित कर अलग-अलग स्थानों पर भेजी. इसके बाद पुलिस ने तीन घंटे में ही नाबालिग को अपहरणकर्ताओं से मुक्त करा लिया. पुलिस की तत्परता को देखते हुए ग्रामीणों ने ढोल बजाकर पुलिस टीम का स्वागत किया. 



दरअसल, ये मामला जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर सनावद क्षेत्र के सतजना गांव का है. जहां उस समय खलबली मच गई जब शाम के समय बच्चों के साथ खेलते- खेलते 8 वर्षीय नाबालिग बच्ची का बदमाशों ने अपहरण कर लिया.


नाबालिग के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने बच्ची की तलाश शुरू की. उसके लापता होने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पाकर पुलिस तत्काल हरकत में आई और पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर चार टीम बनाकर नाबलिग की तलाश में जुट गए. 


बच्ची का सुराग पाते ही पुलिस टीम ने बडवाह के करियामाल से नाबलिग को बदमाशों के चगुंल से छुड़ा लिया और सुरक्षित अपने कब्जे में लेकर आरोपियों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने सक्रियता के साथ चार घंटे के अंदर नाबालिग को खोज निकाला. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.


वहीं, नाबालिग को लेकर गांव पहुंची पुलिस टीम का ग्रामीणों ने ढोल नगाड़े के साथ स्वागत किया. साथ ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का इस एक्शन के लिए आभार जताया.