MP रोजगार उत्सव: CM शिवराज का दावा, 1,44,000 लोगों को मिला रोजगार - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 20 जनवरी 2021

MP रोजगार उत्सव: CM शिवराज का दावा, 1,44,000 लोगों को मिला रोजगार

MP रोजगार उत्सव: CM शिवराज का दावा, 1,44,000 लोगों को मिला रोजगार 


  • पुरे प्रदेश में युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए रोजगार उत्सव का आयोजन किया गया 
  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रोजगार मिलने वाले युवकों से की बात
  • शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने 1,44,000 युवकों को दिलाया काम
  • हर महीने 1 लाख युवाओं को रोजगार दिलाने का रखा लक्ष्य 





प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में आज रोजगार मेले का आयोजन किया गया, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भोपाल में आयोजित रोजगार उत्सव में सम्मिलित हुए। इस दौरान सीएम ने दूसरे जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की । मुख्यमंत्री ने कहा कि हम हर महीने 1 लाख युवाओं को रोजगार दिलाने की कोशिश करेंगे।


इस दौरान मुख्यमंत्री ने नियोक्ता कंपनियों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। श्री चौहान ने यशस्वी समूह, वेलस्पन पॉलिस्टर इंडिया लिमिटेड, वर्धमान यार्न समूह के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। 



शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम कोरोना काल से ही उद्योगों को मध्यप्रदेश में लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इस अवधि में 20 कंपनियां यहां आई हैं, जिनमें प्रदेश के लगभग 4 हजार बच्चों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अकेली शासकीय नौकरी सभी को नहीं दी जा सकती। मैं एमपी के बेटे-बेटियों को आश्वस्त करता हूं, इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के कार्य निरंतर जारी रहेंगे। नर्मदा नदी का जल घर-घर तक पहुंचाया जाएगा।


प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय स्तर का ग्लोबल स्किल पार्क बनाने की कही बात  

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम एमपी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का ग्लोबल स्किल पार्क बना रहे हैं। यह सिंगापुर के सहयोग से बन रहा है। इसमें शुरुआत में 6 हजार बच्चों को ट्रेनिंग देंगे और बाद में 10000 बच्चों को ट्रेनिंग देंगे। बच्चों के हाथों में हुनर देना है।


शिवराज ने कहा कि पर्यटन के माध्यम से रोजगार के अवसर बढ़ाने पर भी हमारा जोर है। बफर में सफर जैसे प्रयासों के साथ हनुवंतिया जैसे नए पर्यटन स्थल विकसित करने का भी हम कार्य कर रहे हैं।

सीएम ने दावा किया कि 1,44,000 बच्चों को हमारी सरकारी के समुचित प्रयासों से रोजगार मिल चुका है। बेहतर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए हम मंथन करवाएंगे। हर महीने 1 लाख बच्चों को दे पाएं, यह हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि जहां चाह होती है, वहां राह को निकलना ही पड़ता है। मेरे बेटे-बेटियों, चिंता मत करो। हम रोजगार के नए अवसर सृजित करने के लिए संकल्पित हैं। मेरे बच्चों, केवल नौकरी करने वाले नहीं, नौकरी देने वाला तुम्हें बनना